तरन तारन बम धमाका मामले में बड़ा खुलासा, सुखबीर बादल पर हमला करना चाहते थे आतंकी

अमृतसर: पंजाब के तरन तारन जिले में पिछले महीने हुए बम धमाके की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है. आतंकियों के टारगेट पर अकाली दल के प्रधान और पूर्व डिप्टी CM सुखबीर सिंह बादल थे. आतंकियों ने सुखबीर बादल के अमृतसर दौरे के दौरान बम ब्लास्ट करने की साजिश रची थी. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने 5 सितंबर को हुए तरन तारन धमाका मामले के मुख्य आरोपी गुरजंत सिंह को पिछले सप्ताह शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया था. इस धमाके में दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि मुख्य आरोपी जख्मी हो गया था.

आतंकी पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी के पीछे सुखबीर बादल को साजिशकर्ता मानते हैं. इस कारण हमले की साजिश बनाई गई थी. फिलहाल इस मामले की NIA कर रही है. इस वारदात को अंजाम देने के लिए आतंकियों ने तरनतारन जिले के अंतर्गत आने वाले पंडोरा गोला गांव में खाली प्लॉट में बम को दबाकर रखा था, किन्तु बम निकालने के दौरान ब्लास्ट हो गया. इस धमाके में दो आतंकी मौके पर ही मारे गए थे.

सुखबीर सिंह बादल पर आतंकी हमले के षड्यंत्र के पीछे मुख्य वजह पंजाब में गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामलों और उसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी को माना जा रहा है. आतंकी इस गोलीबारी के लिए अकाली दल के नेता को साजिशकर्ता मानते हैं.

भाजपा MLA टी राजा का बड़ा बयान, कहा- बेहतर होगा पाकिस्तान चले जाएं ओवैसी बंधू !

भारत को लेकर मुशर्रफ के बिगड़े बोल, कहा- खून की आखिरी बूँद तक लड़ेगी हमारी फ़ौज

दिवंगत वीएचपी नेता अशोक सिंघल के इस सपने को साकार करेंगे अमित शाह और मोहन भागवत

 

Related News