केरल के बाद अब तमिलनाडु में बाढ़ का कहर, 8000 से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रहने को मजबूर

चेन्नई। केरल में भारी उपद्रव मचाने के बाद बारिश ने अब तमिलनाडु को भी अपना निशाना बना लिया है। भारी बारिश और भीषण बाढ़ की वजह से तमिलनाडु के थेनी और मदुरै समेत 13 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी किया जा चुका है। इसके साथ ही  8000 से ज्यादा लोग राहत शिविरों में रहने के लिए मजबूर है। 

केरल के बाद अब तमिलनाडु पर मंडराता जलप्रलय का खतरा

दरअसल तमिलनडु के अधिकतर इलाको में पिछले कुछ दिनों से बहुत तेज बारिश हो रही है। इसके अलावा मेट्टूर, भवानी सागर और अमरावती बांधों से संयुक्त रूप से 2.30 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा गया है। इस वजह से कावेरी और भवानी नदियों के आस-पास के सभी इलाकों में भीषण बाढ़ के हालत बन चुके है। तमिलनाडु मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहने की संभावना है। इस वजह से तमिलनाडु सरकार ने पहले ही राज्य के 13 जिलों में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है। 

केरल बाढ़ संकट : सुप्रीम कोर्ट ने दिए सरकार को दिशानिर्देश

गौरतलब है कि देश के दक्षिणी राज्यों में पिछले कुछ दिनों से भारी बारिश और बाढ़ के हालत बने हुए है। बारिश का सबसे ज्यादा कहर केरल में देखने को मिल रहा है। केरल में बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 324 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग बेघर हो चुके है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बाढ़ का मुआयना करने आज केरल गए हुए है।

ख़बरें और भी 

केरल के बाढ़ पीड़ितों के लिए अब विदेश से भी मदद, UAE के शेख खलीफा ने दिए निर्देश

केरल: पीएम मोदी की केरल मुख्यमंत्री के साथ बैठक, बाढ़ के हालात पर बातचीत

बाढ़ पीड़ित केरल को पंजाब की सहायता, अमरिंदर सिंह ने किया 10 करोड़ देने का ऐलान

Related News