पुलिस हिरासत में हैं BJP नेता खुशबू सुंदर, जानिए क्या है मामला?

चेन्नई: हाल ही में तमिलनाडु से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ पर एक राजनेता के द्वारा मनुस्मृति पर टिप्पणी की गई थी और अब वही मामला सुर्ख़ियों में आ गया है। जी दरअसल इस समय वीसीके प्रमुख टी तिरूमावलवन की टिप्पणी का राज्य में जमकर विरोध किया जा रहा है। इस मामले में ही बीजेपी नेता खुशबू सुंदर को पुलिस ने चेंगलपट्टू जिले में हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है वह विदुथलई चिरुथैगल काच्चि (VCK) प्रमुख टी तिरूमावलवन की मनुस्मृति पर कथित टिप्पणी का विरोध करने के लिए वहां जा रही थीं। खुशबू सुंदर के बारे में बात करें तो उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में बीजेपी को ज्वाइन किया था।

क्या है मामला- वीसीके प्रमुख टी तिरूमावलवन ने एक समूह को संबोधित करने के दौरान यह दावा कर दिया था कि 'मनुस्मृति' महिलाओं को नीचा दिखाता है और मनु धर्म महिलाओं से वेश्याओं के रूप में व्यवहार करता है। केवल यही नहीं बल्कि इस दौरान उन्होंने मनुस्मृति को बैन करने की भी मांग की थी।

अब बात करें बीजेपी नेता खुशबू सुंदर के बारे में तो उन्हें उस समय हिरासत में लिया गया है जब वह बीजेपी की महिला विंग द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शन की अगुवाई करने के लिए जा रही थी। यह विरोध प्रदर्शन कुड्डलोर में होने जा रहा था। बताया जा रहा है पुलिस ने कुड्डलोर में प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी थी। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने तिरूमावलवन से अपने बयान के लिए मांफी मांगने को कहा है। बीजेपी का कहना है कि 'उनके इस बयान से सांप्रदायिक तनाव भड़क सकता है।' अपनी आलोचनाओं को देखकर तिरूमावलवन ने जवाब में कहा, "मैंने केवल मनुस्मृति का हवाला दिया था। मनुस्मृति पर प्रतिबंध लगाया जाना चाहिए। भाजपा सांप्रदायिक झड़प को बढ़ावा देने के लिए फर्जी खबरें फैला रही है।"

PM मोदी ने की स्वनिधि योजना के लाभार्थियों से बात

जावेद अख्तर को मिली रिचर्ड डॉकिन्स ट्रॉफी, पत्नी ने फोटो शेयर कर जताया गर्व

IIT Mandi में मैनेजर के पद पर हो रही है भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

Related News