जावेद अख्तर को मिली रिचर्ड डॉकिन्स ट्रॉफी, पत्नी ने फोटो शेयर कर जताया गर्व

जावेद अख्तर को मिली रिचर्ड डॉकिन्स ट्रॉफी, पत्नी ने फोटो शेयर कर जताया गर्व

रिचर्ड डॉकिन्स जीतने वाले पहले भारतीय गीतकार जावेद अख्तर के हाथ में ट्रॉफी आ गई है। इसकी फोटो भी हाल ही में सामने आ चुकी है जो आप यहाँ देख सकते हैं। जी दरअसल जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी ने ट्रॉफी की फोटो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है जो आप देख सकते हैं। वैसे गीतकार जावेद के बारे में बात करें तो वह बीते 4 महीने पहले रिचर्ड डॉकिन्स के लिए नॉमिनेट हुए थे। जी दरअसल यह अवॉर्ड अंग्रेजी विकासवादी जीवविज्ञानी रिचर्ड डॉकिन्स के नाम पर दिया जाता है। यह अवार्ड साल 2003 से दिया जा रहा है।

इस अवार्ड को साइंस, रिसर्च, एजुकेशन या एंटरटेनमेंट फील्ड के नामी व्यक्ति को देते है, जो पब्लिकली लॉजिकल होकर धर्मनिरपेक्षता की रक्षा के लिए प्रयास करता है। हाल ही में जावेद अख्तर की पत्नी यानी एक्ट्रेस शबाना ने अपने पति के फोटो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- 'जावेद अपने रिचर्ड डॉकिन्स 2020 अवॉर्ड के साथ।' आप सभी को हम यह भी बता दें कि जावेद अख्तर और रिचर्ड डॉकिन्स ने बीते शनिवार को अवॉर्ड पर एक वर्चुअल कॉन्फ्रैन्स के दौरान एक दूसरे के साथ बातचीत की थी।

वैसे इस बारे में बात करते हुए शबाना ने कहा था- 'मैं बहुत खुश हूं। मैं जानती हूं कि रिचर्ड डॉकिन्स जावेद के लिए प्रेरणा देने वाले नायक की तरह रहे हैं। यह पुरस्कार इसलिए भी मायने रखता है क्योंकि आज के समय में जब सभी धर्मों के धार्मिक कट्टरपंथी धर्मनिरपेक्षता पर हमले कर रहे हैं तो यह पुरस्कार इस मूल्य की रक्षा के लिए जावेद के प्रयासों को बताता है।'

IIT Mandi में मैनेजर के पद पर हो रही है भर्ती, मिलेगा आकर्षक वेतन

सेट पर वापसी करने के बाद श्रुति हासन ने कही यह बात

बिहार चुनाव: 'दो पैसे की औकात नहीं और हनुमान बने घूम रहे...' चिराग पासवान पर JDU का वार