तमिलनाडु में रात का कर्फ्यू, रविवार को पूर्ण तालाबंदी

चेन्नई: कोविड ​​​​-19 की घटनाओं में वृद्धि के कारण, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने 6 जनवरी से शुरू होने वाले रात के कर्फ्यू और रविवार को पूर्ण तालाबंदी की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा, "6 जनवरी को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक एक रात का तालाबंदी लागू की जाएगी, और रविवार, 9 जनवरी को एक पूर्ण तालाबंदी लागू की जाएगी, जिसमें रेस्तरां सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक चलेंगे।" साथ ही स्कूलों में शारीरिक शिक्षा की कक्षाएं निलंबित करने का भी आदेश दिया है।

"प्ले स्कूल और किंडरगार्टन के लिए, कोई पाठ्यक्रम नहीं है। पाठ 1 से 9 तक केवल ऑनलाइन कक्षाएं लेने में सक्षम होंगे, लेकिन सत्र 10 और 12 में शारीरिक कक्षाएं लेनी होंगी। कोई प्रशिक्षण और कोचिंग केंद्र संचालित करने की अनुमति नहीं होगी" उन्होंने यह भी कहा कि बसों, उपनगरीय ट्रेनों और मेट्रो सहित सार्वजनिक परिवहन 50% क्षमता पर संचालित होगा।

"प्रदर्शनी या पुस्तक मेले के लिए कोई परमिट नहीं है। पोंगल से संबंधित पार्टियों और सभाओं की अनुमति नहीं है। मनोरंजन पार्क और मनोरंजन की अनुमति नहीं है। सार्वजनिक और सांस्कृतिक सभाओं की अनुमति नहीं है। सार्वजनिक परिवहन, जैसे बसें, उपनगरीय ट्रेनें मुख्यमंत्री के अनुसार, और मेट्रो में 50% बैठने की क्षमता होगी "उन्होंने कहा कि समुद्र तट पूरी तरह से चलने के लिए खुले होंगे। उन्होंने आगे कहा कि भक्तों को शुक्रवार, शनिवार या रविवार को पूजा स्थलों में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। 

उन्होंने कहा, "मछली, मांस और सब्जियों के बाजार को भीड़भाड़ से मुक्त किया जाना चाहिए। जिला सरकार को कई स्थानों पर बाजार खोलने के लिए कदम उठाने चाहिए। सिफारिश करें कि कई डिपो से चलकर केंद्रीय बस स्टॉप को कम किया जाए।"

आज इन राशिवालों का साथ दे रहा भाग्य, जानिए अपना राशिफल

नए साल की बधाई के साथ भारत और मालदीव ने द्विपक्षीय चर्चा की

8000 से अधिक पदों पर हो रही है लेखपाल की भर्तियां, ऐसे करे आवेदन

Related News