हनुमान को दलित बताने वाले बीजेपी शासित १९ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की जाति बताएं - तेजस्वी यादव

पटना: राजस्थान विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने हनुमान को दलित बताकर जिस विवाद को जन्म दिया था, उसको लेकर हंगामा बढ़ता ही जा रहा है. उनकी इस टिप्पणी पर कई हिंदू सगठनों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. वहीं  राजस्थान के सर्व ब्राह्मण समाज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को नोटिस भेज दिया है, इस नोटिस में उन्हें आवाम से माफी मांगने को कहा गया है. इन सबके बीच योगी आदित्यनाथ के बयान पर राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी तंज कसा है.

खुशखबरी : डॉलर के मुकाबले 58 पैसे मजबूत हुआ रूपया, आगे और बढ़त की उम्मीद

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और पार्टी के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने लिखा है, "हनुमान जी की जाति बताने वाले यूपी सीएम से पूछना चाहिए कि बीजेपी शासित 19 राज्यों के मुख्यमंत्रियों की जाति क्या है? क्या कोई दलित बीजेपी से मुख्यमंत्री है? अगर कोई दलित बीजेपी से सीएम नहीं है तो इसका मतलब योगीनुसार बीजेपी बजरंग बली हनुमान जी का भी सम्मान नहीं करती. शर्मनाक!".

शेयर बाजार : तेज उछाल के साथ खुला बाजार, 372 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी में भी भारी उछाल

आपको बता दें कि राजस्थान के अलवर जिले के मालाखेड़ा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा था, "भगवान हनुमान एक ऐसे लोक देवता हैं जो अब स्वयं वनवासी हैं, गिरवासी हैं, दलित हैं, वचिंत हैं, पूरे भारतीय समाज को उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से लेकर पश्चिम तक बजरंगबली सबको जोड़ने का काम करते हैं. 

खबरें और भी:-

 

पेट्रोल-डीजल : लगातार आठवें दिन गिरे दाम, यह है आज के रेट

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कार्ड से अब बस सफर में भी मिलेगी छूट

SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगा ज्यादा ब्याज

 

Related News