दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कार्ड से अब बस सफर में भी मिलेगी छूट

Nov 29 2018 09:54 AM
दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी, मेट्रो कार्ड से अब बस सफर में भी मिलेगी छूट

नई दिल्ली. दिल्ली के नागरिकों के लिए दिल्ली सरकार की ओर से एक बड़ी खुशखबरी है. दरअसल दिल्ली सरकार ने हाल ही में घोषणा की है कि वो अब उन दिल्ली वासियों को  डीटीसी की बस से सफर करने के पर लगने वाले किराये में छूट देगी जिनके पास दिल्ली मेट्रो का स्मार्टकार्ड है.

खुशखबरी : अब नहीं चुकाने होंगे सिलेंडर के महंगे दाम, सरकार ने बनाया नया प्लान

दरअसल दिल्ली में पिछले कुछ सालों से प्रदुषण की स्थिति बहुत बद्तर होते जा रही है और इसके लिए एक बड़ी वजह है दिल्ली में अत्यधिक मात्रा में चलने वाली गाड़ियां है. इन गाड़ियों की वजह से दिल्ली में प्रदुषण के साथ-साथ सड़कों पर ट्रैफिक की समस्या भी बहुत तेजी से बढ़ रही है और अब सरकार ने इन समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट की ओर आकर्षित करने की कोशिश करनी शुरू कर दी है और इस कोशिश के तहत ही सरकार ने अब  दिल्ली मेट्रो के स्मार्टकार्ड धारकों को डीटीसी बसों में छूट देने का निर्णय लिया है. 

साइबर मंडे : मात्र एक दिन में टूटे ऑनलाइन शॉपिंग के सारे रिकॉर्ड, 7 अरब डॉलर की हुई बिक्री

दिल्ली सरकार के इस फैसले के मुताबिक अब दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में अब दिल्ली मेट्रो के स्मार्ट कार्ड धारकों को इस कार्ड से भुगतान करने पर 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. उधारण के लिए अगर अभी आप को किसी सफर के लिए 40 रुपये चुकाने पड़ते है तो फिर इस फैसले के लागु होने के बाद से आपको मात्र 36 रुपये ही चुकाने पड़ेगी.

ख़बरें और भी

 SBI के ग्राहकों के लिए खुशखबरी,अब मिलेगा ज्यादा ब्याज

शेयर बाजार : अच्छी तेजी के साथ बंद हुआ बाजार, यह है आज के आकड़ें

सराफा बाजार : दो दिनों की तेजी के बाद आज गिरे दाम, जानिए आज के भाव