​B'Day : 33 के हुए बॉलीवुड के 'धोनी', जानिए खास बातें

MS Dhoni : The Untold Story से अपने बॉलीवुड करियर शुरुआत करने वाले बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं. इन्हें आज कौन नहीं जनता. बॉलीवुड के डैशिंग और कूल एक्टर में शामिल हो चुके हैं सुशांत सिंह राजपूत अपनी एक्टिंग के लिए काफी जाने जाते हैं. तो इसी मोके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुडी कुछ खास बातें. टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता से फिल्म केदारनाथ तक की उनकी जर्नी काफी स्ट्रगलिंग रही है. आइए उनके जन्मदिन पर बात उनके इसी सफर की. 

सुशांत सिंह का जन्म 21 जनवरी 1986 को हुआ था. तीन साल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के दौरान सुशांत सिंह फिजिक्स में नेशनल ओलंपिएड विनर भी रह चुके हैं. साल 2003 में ऑल इंडिया इंजीनियरिंग एंट्रेस इग्जाम दिल्ली में आकर उन्होंने मेकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी की. एक्टिंग और ड्रामे का शौक हमेशा से था तो सुशांत ने थिएटर भी ज्वॉइन कर लिया. मुंबई आने के छह महीने बाद तक उन्हें कोई सफलता नहीं मिली. उसके बाद सबसे पहला ब्रेक मिला नेस्ले मंच के टीवी विज्ञापन से. इसके बाद 2008 में आए बाला जी टेलीफिल्म्स के किस देश में है 'मेरा दिल' में उन्हें प्रीत जुनेजा का रोल मिला लेकिन ज्यादा कुछ नहीं दिखाया गया. 

इसके बाद सुशांत की लाइफ में सबसे बड़ा माइल स्टोन साबित हुआ टीवी शो 'पवित्र रिश्ता'. इसी शो ने सुशांत को काफी पहचान दिलाई. बहुत से रिएलीटी शो में काम करने के बाद सुशांत सिंह राजपूत को उनकी पहली फिल्म काई पो चे ऑफर हुई. जिसके बाद उनका बॉलीवुड करियर शुरू हुआ. इसके बाद शुद्ध देसी रोमांस, पीके, एमएसधोनी और केदारनाथ जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी.

लव लाइफ की बात करें तो अंकिता लोखंडे से ब्रेकअप के बाद सुशांत सिंह राजपूत का अभिनेत्री कृति सेनन से अफेयर की चर्चाएं रहीं. इसके अलावा वो अब भी कई फिल्मों में नज़र आने वाले हैं जिसके लिए तयारी कर रहे हैं. साथ ही हमारी ओर से सुशांत को जन्मदिन की बधाई. 

B'Day : सिर्फ 26 फिल्मों में 7 अवॉर्ड जीत चुकी एक्ट्रेस, उठा चुकी है दहेज़ प्रथा के खिलाफ आवाज़

जेल में रहकर मोनिका ने लिखी थी ऐसी शायरी कि रातोंरात हो गई थी फेमस

B'Day : कॉलेज जाना पसंद नहीं करती थी ये एक्ट्रेस, विलन के बेटे के साथ चला चुकी चक्कर

Related News