B'Day : सिर्फ 26 फिल्मों में 7 अवॉर्ड जीत चुकी एक्ट्रेस, उठा चुकी है दहेज़ प्रथा के खिलाफ आवाज़
B'Day : सिर्फ 26 फिल्मों में 7 अवॉर्ड जीत चुकी एक्ट्रेस, उठा चुकी है दहेज़ प्रथा के खिलाफ आवाज़
Share:

एक्ट्रेस रीमा कलिंगल का जन्म 19 जनवरी 1984 को त्रिशूर केरल में हुआ था. ये आज अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं. इनके खास दिन पर जानते हैं इनसे जुडी कुछ खास बातें. अगर आप नहीं जानते हैं इस एक्ट्रेस तो बता दें कि ये एक इंडियन एक्ट्रेस है लेकिन मलयालम फिल्मों में अब तक नज़र आ चुकी हैं. इन्होने अपनी लाइफ में कैफ अच्छे काम किये है उनमे से ही एक है दहेज़ प्रथा के खिलाफ कदम उठाना. आइये जानते हैं उनके बारे में. 

केरल में जन्मी रीमा ने दहेज प्रथा के खिलाफ एक अनोखा कदम उठाया था. उन्होंने शादी में एक भी गोल्ड ज्वैलरी नहीं पहनी थी. जबकि साउथ के ट्रेडिशन के अनुसार शादी में दुल्हन सिर से पांव तक सोने से सजी होती है. उन्होंने बहुत ही सादे तरीके से कोर्ट मैरिज की थी. बता दें कि वे साउथ फिल्म इंडस्ट्री की सुपरहिट एक्ट्रेसेस में से एक हैं जिन्हें काफी लोग फैन हैं. इसके अलावा उनके करियर की बात करें तो कई अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं. 

जीते अवॉर्ड 
साल 2008 में मिस केरल प्रतियोगिता में रीमा फर्स्ट रनर-अप रही थीं. रीमा को खास तौर से मलयाली सिनेमा के लिए जाना जाता है. अब तक 26 ये ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकीं रीमा 13 बार कई अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हो चुकी हैं, जबकि सात बार अवॉर्ड्स अपने नाम भी कर चुकी हैं. इन अवॉर्ड्स में एशियानेट फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, केरला फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस, फिल्मफेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस (मलयालम) और सेकंड साउथ इंडियन इंटरनेशनल मूवी अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस शामिल हैं.  

समाज के लिए पहल 
उन्होंने दहेज प्रथा के खिलाफ एक अनोखा कदम उठाया था. 1 नवंबर, 2013 को उन्होंने साउथ के डायरेक्टर आशिक अबू से शादी की थी. इस दौरान रीमा ने एक भी गोल्ड ज्वैलरी नहीं पहनी थी. साउथ के ट्रेडिशन के अनुसार शादी में दुल्हन सिर से पांव तक सोने से सजी होती है, लेकिन रीमा ने ऐसा नहीं किया. इतना ही नहीं, उन्होंने बहुत ही सादे तरीके से कोर्ट मैरिज की थी.

B'Day : कॉलेज जाना पसंद नहीं करती थी ये एक्ट्रेस, विलन के बेटे के साथ चला चुकी चक्कर

बेटे की इस फिल्म को देखते ही फूट-फूटकर रो पड़े थे जावेद अख्तर

74 वर्ष के हुए कलम के जादूगर जावेद अख्तर, जानिए उनके बारे में दिलचस्प बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -