कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम से SC ने मांगी रिपोर्ट

आप सभी जानते ही हैं कि इस समय देश में कोरोना की खराब स्थिति देखने के लिए मिल रही है। अब इसी स्थिति को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आज यानी सोमवार को राज्यों से अपने यहां कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए कहा है। जी दरअसल नवंबर के महीने में कोविड-19 के मामलों में तेजी देखने के लिए मिल रही है।

इसी तेजी को देखते हुए उच्चतम न्यायालय ने दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम से वहां की ताजा स्थिति के संबंध में हलफनामा मांगा है। मिली जानकारी के मुताबिक न्यायाधीश अशोक भूषण की अध्यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ने कोविड-19 की स्थिति को खराब करने के लिए गुजरात और दिल्ली सरकार को फटकार भी लगाई है। इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकारों को रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए भी कह दिया है।

उनका कहना है उस रिपोर्ट में सरकार की ओर से संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देना पड़ेगी। इसी के साथ रिपोर्ट में बीमारी से निपटने के लिए केंद्र सरकार से ली गई मदद का भी ब्यौरा देना पड़ेगा। वहीँ सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात को इस वजह से फटकार लगाई क्योंकि यहाँ कोरोना के मामले बढ़ने के बाद भी शादी, समारोह और लोगों का इकट्ठा होना कम नहीं हुआ। मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले पर बेंच अगली सुनवाई शुक्रवार को करने वाली है।

IPS ऑफिसर डी रूपा मोदगिल पर भड़कीं कंगना, की सस्पेंड करने की मांग

यहां निकली है सरकारी नौकरियां, 1 लाख से ऊपर तक मिलेगा वेतन

राजिव गांधी के हत्यारे की पैरोल एक हफ्ते बढ़ी, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी

Related News