थम नहीं रहा एलोपैथी बनाम आयुर्वेद विवाद, SC ने बाबा रामदेव से माँगा पूरा वीडियो और हलफनामा

नई दिल्ली: एलोपैथी पर टिप्पणी करने के मामले में देश के अलग-अलग हिस्सों में दर्ज प्राथमिकी के खिलाफ बाबा रामदेव की याचिका पर शीर्ष अदालत में बुधवार को सुनवाई हुई. अदालत ने रामदेव के साक्षात्कार का बिना एडिट किया हुआ वीडियो मांगा है. बता दें कि रामदेव ने अपनी याचिका में एलोपैथी पर कथित टिप्पणी के बाद बिहार और झारखंड में दर्ज प्राथमिकी पर रोक लगाने और उसे दिल्ली शिफ्ट करने की मांग की थी.

रामदेव की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी ने सुनवाई के दौरान कहा कि स्वामी रामदेव एक पब्लिक फिगर हैं. उनके मन में डॉक्टरों को लेकर सम्मान है. उनका जो वीडियो वायरल हुआ वह सही नहीं था. उन्होंने कहा कि पूरा वीडियो जल्द ही अदालत में पेश किया जाएगा. मुकुल रोहतगी ने कहा कि बाबा रामदेव के विरुद्ध पूरे देश में जितने भी मामले दर्ज हुए हैं उन्हें दिल्ली ट्रांसफर किया जाए. शीर्ष अदालत, रामदेव की अर्जी पर अब सोमवार को सुनवाई करेगा. वहीं, सर्वोच्च न्यायालय ने कहा कि रामदेव ने जो भी बयान जारी किया था उसे लेकर अदालत में हलफनामा दाखिल करें. इस केस की अगली सुनवाई अब सोमवार यानी 5 जुलाई को होगी.

कोरोना महामारी के बीच बाबा रामदेव के एलोपैथी पर दिए बयान पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ी आपत्ति जाहिर की थी. रामदेव के एलोपैथी के खिलाफ दिए गए बयान पर कई जगहों पर डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया था. वहीं कई राज्यों में केस भी दर्ज किया गया था.

केयर रेटिंग ने कहा- पश्चिम बंगाल सरकार ने आरबीआई नीलामी विंडो के माध्यम से 2,500 करोड़ रुपये जुटाए

सपा नेता उम्मेद पहलवान पर लगा NSA, मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई में जोड़ा था 'जय श्री राम'

स्पोर्ट्स ब्रा में ही कोरोना टीका लगवाने पहुंची मलाइका अरोड़ा, ट्रोलर्स ने कहा- वैक्सीन लगवाने गई थी या जिम...

 

Related News