पाकिस्तानी सेना के काफिले पर आत्मघाती हमला, 21 सैनिक घायल

इस्लामाबाद: अफगानिस्तान की बॉर्डर से सटे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में मंगलवार (27 सितम्बर) को पाकिस्तान के सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ है। इस घटना में पाकिस्तान के 21 सैनिक जख्मी बताए जा रहे हैं। यह आत्मघाती हमला खैबर पख्तूनख्वा के उत्तरी वजीरिस्तान में मीर अली बाइपास रोड पर हुआ है। यहां से गुजर रहे पाकिस्तान के एक सैन्य वाहन पर अटैक हुआ है। 

सूत्रों ने बताया है कि इस हमले में जख्मी 21 सैनिकों को फ़ौरन अस्पताल पहुंचाया गया। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है। तहरीक-तालिबान पाकिस्तान की तरफ से जारी संघर्षविराम के बाद भी जनजातीय इलाकों में आतंकी लगातार सुरक्षाबलों पर अटैज कर रहे हैं। इससे पहले नौ अगस्त को उत्तरी वजीरिस्तान जिले में आत्मघाती हमले में पाकिस्तान के चार सैनिकों की जान चली गई थी, जबकि सात अन्य जख्मी हो गए थे। इससे पहले 4 जुलाई को सुरक्षाबलों के काफिले पर हुए आत्मघाती हमले में 10 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए थे। 

बता दें कि, पाकिस्तान द्वारा ही पाले-पोसे गए आतंकवादी अब उसी के गले की हड्डी बन गए हैं। पाकिस्तान में आए दिन आतंकवादियों द्वारा वहां की सेना पर हमला किए जाने के मामले सामने आते रहते हैं। वहीं, बलोचिस्तान में भी पाकिस्तानी सरकार और सेना के खिलाफ विद्रोह चल रहा है, जिसके चलते वहां भी पाकिस्तानी सेना पर हमले होते रहते हैं। 

मोहम्मद बिन सलमान बने सऊदी अरब के नए पीएम, क्या अब इस्लामिक देश में आएगा बदलाव ?

Ind Vs Sa: भारत-अफ्रीका के बीच पहला T20 मैच आज, जानिए कहां-कैसे देख पाएंगे मैच

विश्व कप हॉकी में 13 जनवरी को स्पेन से होगा भारत का पहला मैच

 

Related News