सूडान ने विद्रोही बलों की मदद करने के इथियोपिया के आरोपों से इनकार किया

 

इथियोपिया ने सूडान पर टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट (TPLF) की मदद करने का आरोप लगाया है, जो इथियोपियाई सेना से लड़ रहा है। सूडानी विदेश मंत्रालय ने रविवार को जारी एक बयान में कहा, "सूडान इथियोपिया के साथ अपने सभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त क्षेत्रों और सीमाओं को नियंत्रित करता है, और कभी भी,उन्हें किसी भी आक्रमण के लिए इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी है।"

सूत्रों के अनुसार, मंत्रालय ने इथियोपिया के एक  समाचार रिपोर्टिंग की प्रतिक्रिया में सूडान पर टीपीएलएफ की सहायता करने का आरोप लगाते हुए यह टिप्पणी की। बयान के अनुसार, अन्य देशों के आंतरिक मामलों में अच्छे पड़ोसी और गैर-हस्तक्षेप के मूल्यों के लिए सूडान की पूरी प्रतिबद्धता की पुष्टि मंत्रालय द्वारा की जाती है।

सूडान के विदेश मंत्रालय ने इथियोपिया को सलाह दी है कि वह सूडान पर आक्रामक रुख और व्यवहार का आरोप लगाने से बचें, जो जमीनी सबूतों से समर्थित नहीं हैं।

इथियोपिया के उत्तरी प्रांत टाइग्रे में संघर्ष, देश भर में बड़े पैमाने पर झड़पों में बदल गया है, जिसमें टाइग्रे विद्रोहियों ने देश की राजधानी अदीस अबाबा पर नियंत्रण करने का प्रयास किया है।

अमेरिका में तूफान ने मचाई भारी तबाही, जो बिडेन बोले- नहीं पता कितने मरे...

इटली के सिसिली में गैस विस्फोट: 4 की मौत, 6 लापता

मैक्रों ने न्यू कैलेडोनिया के तीसरे जनमत संग्रह के नतीजों की सराहना की

Related News