कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी बाज़ार में रौनक बरकरार

नई दिल्ली : वैश्विक बाज़ारों से मिले मजबूत संकेतों के कारण आज कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी भारतीय बाज़ार में तेज़ी का दौर जारी है. कल मजबूती से बंद हुआ भारतीय बाजार दूसरे दिन भी गुलजार दिख रहा है. हालाकिं इस पर त्यौहार का विपरीत असर रहा और त्यौहार के समय भारतीय बाजार में गिरावट रही लेकिन उसके बाद से बाज़ार फिर संभला है और इस कारोबारी हफ्ते की शुरुआत से ही मजबूत बना हुआ है. बाज़ार में उतार - चढ़ाव जारी है और एक अनिश्चितता का दौर बना हुआ है और बाजार आखिरकार इस परिस्थिति से कब तक उभरेगा यह कहा नहीं जा सकता.

आज के दिन की शुरुआत में सेंसेक्स में 113 अंको का उछाल देखा गया है और इन अंकों के साथ 11 बजे तक सेंसेक्स 32619 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं निफ़्टी में 34 अंकों की तेज़ी आयी है और वह 10200 के पार अपना कारोबार कर रहा है. आज के दिन की शुरुआत में आईटी, बैंकिंग, एफएमसीजी और रियल्टी समेत सभी सेक्टोरियल इंडेक्स में मजबूती कायम है.

इसके विपरीत आज देश की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कम्पनी इंफोसिस के वित्तीय वर्ष 2018 के दूसरी तिमाही के नतीजे आने वाले हैं. नतीजे आने से पहले ही इसके शेयरों में गिरावट दर्ज़ की गयी है. इम्फोसिस के शेयरों में 0.13% की गिरावट दर्ज़ की गयी है. वहीं HDFC बैंक के भी दूसरे तिमाही के नतीजे आने हैं और इसके शेयरों में 0.34% की तेज़ी आयी है.

ख़त्म हुआ त्यौहार, शेयर बाजार में आयी बहार

शुभ मुहूर्त शेयर बाज़ार के लिए रहा अशुभ

6 जीबी रैम के साथ लांच हुआ नोकिया 7

Related News