शुभ मुहूर्त शेयर बाज़ार के लिए रहा अशुभ
शुभ मुहूर्त शेयर बाज़ार के लिए रहा अशुभ
Share:

मुंबई : कल के मुहूर्त कारोबार में भी गिरावट दर्ज़ की गयी. दिवाली के शुभ मुहूर्त कारोबार में निवेशकों की मुनाफा वसूली के चलते शेयर बाज़ार में गिरावट का दौर जारी रहा. सेंसेक्स 194.39 अंक लुढ़का और  32,389.96 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि निफ़्टी 64.30 अंक लुढ़ककर 10,146.55 के स्तर पर बंद हुआ.

निवेशकों ने शुभ मुहूर्त में नए खाते-खोले जिसमे की गयी खरीद के कारण BSE का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक अपने सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया. यह 32,663.06 के स्तर पर कारोबार कर रहा था लेकिन जल्दी ही इसमें भी गिरावट आ गयी. दरअसल यूरोपीय बाज़ारों के गिरावट के साथ खुलने पर और निवेशकों की मुनाफा वसूली के चलते इसमें गिरावट आयी. कारोबारी दिन के समाप्त होने पर सेंसेक्स को 0.60% का नुकसान उठाना पड़ा.

मुहूर्त कारोबार में सभी सेक्टर के शेयरों में गिरावट जारी रही जिसमे बैंकिंग, धातु, पीएसयू, ढांचागत संरचना, पावर, तेल एवं गैस, ऑटो, टिकाऊ उपभोक्ता उत्पाद, हेल्थकेयर, रियल्टी, एफएमसीजी और आईटी शेयरों में काफी दबाव देखा गया.

शेयर मार्केट के अलावा इस बार दिवाली पर सोने-चांदी भी अपनी चमक नहीं बिखेर पाए. मुहूर्त कारोबार में दिल्ली के सर्राफा बाज़ार में सोने की कीमत में 250 रुपये की गिरावट दर्ज़ की गयी है. इस गिरावट के साथ सोने के दाम अब 30,750 रुपये प्रति दस ग्राम हैं.

भारतीय शेयर बाज़ार में जारी गिरावट

दिवाली से पहले निकला शेयर बाज़ार का दिवाला

धनतेरस पर शेयर बाज़ार में नहीं बरसा धन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -