विशेष कार्य बल ने गुरुग्राम में गैंगस्टरों के लिए जाली पासपोर्ट बनाने के आरोप में एक को गिरफ्तार किया

गुरुग्राम: हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने एक आरोपी को हिरासत में लिया है जो कथित तौर पर गैंगस्टरों के लिए फर्जी पासपोर्ट, वीजा, मतदाता पहचान पत्र, आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज बनाने में शामिल था।

नेपाल के मूल निवासी राजू नेपाली को उस अपराधी के रूप में नामित किया गया है जिसे पकड़ा गया था। अपना नाम बदलकर भैरव तिवारी रखने वाला आरोपी गुरुग्राम के गांव चकरपुर में रहता था।

आरोपी राजू नेपाली के बारे में समझा जाता था कि वह विभिन्न गैंगस्टरों के संपर्क में था और एसटीएफ के एक अधिकारी को उसके ठिकाने के बारे में एक सूचना मिली थी।  उसके बाद 27 जुलाई को गुरुग्राम-फरीदाबाद रोड पर लेबर चौक के करीब एक जाल बिछाया गया था, और संदिग्ध को हराया गया था।

चकरपुर निवासी समर सिंह के लिए पासपोर्ट आवेदन और पंजाब के नागरिक जसपाल सिंह के लिए नियुक्ति पत्र पर्ची दोनों को पुलिस ने जांच के दौरान आरोपियों की हिरासत में पाया।

संदिग्ध ने पूछताछ के दौरान खुलासा किया कि जसपाल सिंह ने जमानत पर जेल छोड़ी थी और अब भोंडसी के मारुति कुंज इलाके में रहता है। वह पासपोर्ट प्राप्त करने के लिए स्थानांतरित हो रहा है।

राजू ने पुलिस के सामने स्वीकार किया कि वह और दिल्ली के आया नगर निवासी सोनू फोनी पासपोर्ट बनाते थे।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, 'उसके साथी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपी चार दिन के पुलिस रिमांड पर है। रिमांड समय में पूछताछ के दौरान खुलासा होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। गुरुग्राम के डीएलएफ फेज-1 पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है।

सड़क से जा रही कांवड़ यात्रा से ग्राम प्रधान शकीना को क्या समस्या ? रास्ता रोका, पत्थरों से हमला

'सॉरी, मम्मी-पापा... लड़के से हुआ था लेकिन मेरा प्यार झूठा नहीं था' लिखकर फंदे से झूल गया छात्र

'उसे खोजना मत, वो मर चुकी है..', अनुराधा की हत्या कर मेहँदी बारी ने फेसबुक पर लिखा पोस्ट

Related News