विंडीज के खिलाफ स्टीव स्मिथ का धमाकेदार दोहरा शतक, कर ली डॉन ब्रैडमैन की बराबरी

मेलबर्न: 1 दिसंबर से क्रिकेट जगत में एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट की बहार लौट आई है। पाकिस्तान-इंग्लैंड के अलावा इस समय ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज़ के बीच भी टेस्ट श्रृंखला खेली जा रही है। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ पर्थ में खेले जा रहे टेस्ट मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। ऑस्ट्रेलियाई बैट्समैन स्टीव स्मिथ ने इस मैच में धमाकेदार दोहरा शतक ठोंका और कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए।

स्टीव स्मिथ ने 311 गेंदों पर अपनी डबल सेंचुरी पूरी की, जो उनके टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक है। अपनी पारी में स्टीव स्मिथ ने 17 चौके लगाए और पारी में नाबाद 200 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अपनी पहली पारी 598/4 पर घोषित कर दी। बता दें कि, इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लैबुशेन ने भी दोहरा शतक लगाया था। 

बता दें कि, स्टीव स्मिथ ने जैसे ही इस टेस्ट मुकाबले में जब अपना 29वां शतक पूरा किया,  इसी 29वें शतक को स्टीव स्मिथ ने दोहरे शतक में तब्दील किया। इसी के साथ वह टेस्ट शतकों के मामले में ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड डॉन ब्रैडमेन के बराबर पहुंच गए। जिन्होंने महज 52 मैच में ही 29 टेस्ट शतक लगा दिए थे। ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ रिकी पोंटिंग (41), स्टीव वॉ (32) और मैथ्यू हेडन (30) के ही उनसे अधिक शतक हैं।

आज मोहम्मद कैफ का जन्मदिन, क्या आपको याद है नेटवेस्ट ट्रॉफी का फाइनल ?

रोहित-कोहली और बुमराह के 'आराम' से गावस्कर नाराज़, बोले- इतने ब्रेक की जरुरत क्या ?

मौजूदा वक़्त के इन बल्लेबाज़ों को गेंदबाज़ी करना चाहते हैं सक़लैन मुश्ताक, खुद बताए नाम

Related News