श्रीलंका सरकार अर्थव्यवस्था, सार्वजनिक वित्त को स्थिर करने के लिए कदम उठाएगी

कोलंबो: श्रीलंका के वित्त मंत्री महिंदा सिरिवर्दना ने सोमवार को घोषणा की कि देश सार्वजनिक वित्तपोषण में सुधार सहित अर्थव्यवस्था को स्थिर करने के लिए कदम उठाएगा।

सिरिवर्दना ने यह टिप्पणी तब की जब श्रीलंका सरकार ने अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से सहायता मांगी। रिपोर्टों के अनुसार, अप्रैल में बैंक नोटों में लगभग 125 बिलियन श्रीलंकाई रुपये (USD384 मिलियन) बनाए गए थे, और विदेशी मुद्रा की बढ़ती कमी के बीच सरकारी खर्च भी बढ़ गया है।

सिरिवर्दना ने कहा, सरकार को संसाधनों का सही प्रबंधन करना चाहिए और बजट घाटे को कम करना चाहिए, जिसके कारण पूरी अर्थव्यवस्था में कई कठिनाइयां पैदा हुई हैं।  उन्होंने आगे कहा कि सरकार के पास पर्याप्त राजस्व नहीं है और अब वह अंतरराष्ट्रीय ऋण प्राप्त करने में सक्षम नहीं है।

"पूरे घाटे के लिए घरेलू संसाधनों के साथ भुगतान किया जाना चाहिए। क्योंकि घरेलू संसाधन सीमित हैं, केंद्रीय बैंक पैसे खोजने के लिए बाध्य है "उन्होंने इसके बारे में संवाददाताओं को सूचित किया।

पिछले सोमवार को, श्रीलंकाई सरकार ने अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष द्वारा समर्थित एक व्यवस्थित और सहमति से ऋण पुनर्गठन पैकेज के पूरा होने तक, फिलहाल सभी ऋण पुनर्भुगतान को रोकने का संकल्प लिया।

एक बार में पूरा बर्गर खा सकती है ये महिला, 6.52 सेंटीमीटर खोल सकती है मुंह

कू ऐप पर है रूस के दूतावास का वेरिफाइड अकाउंट

ट्यूनीशिया: राष्ट्रपति समुद्र के बाद ईंधन जहाज में हाइड्रोकार्बन रिसाव को नियंत्रित करना चाहते हैं

 

 

Related News