राष्ट्रमंडल खेल में श्रीशंकर और याहिया ने लॉन्ग जम्प के फाइनल में बनाया स्थान

इंडिया के राष्ट्रीय रिकार्डधारक मुरली श्रीशंकर ने मंगलवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में अपने क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष पर रहे जबकि और मोहम्मद अनीस याहिया ने 8वां स्थान प्राप्त करके पुरुषों की लंबी कूद स्पर्धा के फाइनल में अपना स्थान बना लिया है। श्रीशंकर ने ग्रुप ए में अपनी पहली कोशिश में ही 8.05 मीटर छलांग लगाकर फाइनल में स्थान बना लिया। 

केरल का यह 23 साल के एथलीट इंडिया की तरफ से पदक के प्रबल दावेदारों में शामिल है। वह 8 मीटर के क्वालीफाइंग मार्क को हासिल करने वाले अकेले एथलीट थे। उन्होंने आगे कोई कोशिश नहीं किया। उनकी कूद में हालांकि हवा से भी सहायता मिली। तब हवा की गति प्लस 2.7 मीटर प्रति सेकंड की रही है। अमरीका के यूजीन में हाल में संपन्न हुई विश्व चैंपियनशिप में 7वें नंबर पर रहने वाले श्रीशंकर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.36 मीटर है। यह इंडिया एथलीट अपने शानदार प्रयास के बाद खुशी में अपने कोच और इंडियन दर्शकों के मध्य पहुंच चुका है। 

इस  दौरान याहिया ने अपने तीन कोशिशों में 7.49 मीटर, 7.68 मीटर और 7.49 मीटर छलांग लगाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। याहिया ने अपने दूसरे प्रयास में अपने प्रदर्शन में सुधार किया तथा वह ग्रुप B में तीसरे स्थान पर रहे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 8.15 मीटर है। उन खिलाड़ियों ने फाइनल में स्थान बनाई जिन्होंने 8 मीटर के स्वत: क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल किया या फिर सर्वश्रेष्ठ 12 में स्थान बना लिया है।

 राष्ट्रमंडल खेल में इंडियन वुमन टीम ने रच दिया इतिहास

5 अगस्त से शुरू होगी प्रो कबड्डी लीग के सीजन 9 की नीलामी, प्रोमो में नजर आए ‘सुल्तान’

रोहित शर्मा ने अनुभवी भुवनेश्वर की जगह आवेश खान से क्यों कराया अंतिम ओवर ? मिला जवाब

Related News