प्रणब के संघ में भाषण पर कांग्रेस में मतभेद जारी

नई दिल्ली : जब से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संघ का न्योता स्वीकार किया तब से कांग्रेस में इसे लेकर आलोचनाएं होती रही . अब जब प्रणब का नागपुर में भाषण हो गया उसके बाद भी कांग्रेस में इस मुद्दे को लेकर मतभेद जारी है .एक और जहाँ पी चिदंबरम और आनंद शर्मा जैसे लोग खुश हैं तो , दूसरी ओर मनीष तिवारी की नाराजगी कायम है.

बता दें कि पिछले दस दिन से कांग्रेस पार्टी में प्रणब मुखर्जी के आरएसएस मुख्यालय में भाषण दिए जाने को लेकर चल रहा विवाद नहीं थम रहा है .एक ओर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने जहां खुशी जाहिर की है. आनंद शर्मा ने उनके कद को और ऊँचा होना बताया है , वहीं वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी की प्रणब मुखर्जी से नाराजगी अब भी कायम है .

उल्लेखनीय है कि मनीष तिवारी ने गुस्सा जाहिर कर इस मामले में एक के बाद एक तीन ट्वीट कर तीन सवाल पूछे .तिवारी ने प्रणब से पूछा है कि राष्ट्रवाद पर बात करने के लिए उन्होंने संघ मुख्यालय ही क्यों चुना? उन्होंने यह भी पूछा कि आज अचानक संघ अच्छा कैसे हो गया? स्मरण रहे कि कल शाम संघ मुख्यालय नागपुर में दिए गए भाषण में प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीयता, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर अपनी बात रखकर कांग्रेस को यू टर्न लेने पर मजबूर कर दिया , लेकिन इसके बाद भी कांग्रेस में यह विवाद थमा नहीं है .

यह भी देखें

प्रणब दा को लेकर क्या कह गए आडवाणी

आरएसएस को उसका इतिहास याद दिलाते तो अच्छा होता: येचुरी

 

Related News