प्रणब दा को लेकर क्या कह गए आडवाणी
प्रणब दा को लेकर क्या कह गए आडवाणी
Share:

प्रणब मुखर्जी और आरएसएस पर बयान देने वालो में बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी का नाम भी जुड़ गया है. उन्होंने कहा, 'RSS के आजीवन स्वयंसेवक होने के नाते मेरा मानना है कि दोनों नेताओं ने वैचारिक विविधता के संवाद की प्रशंसनीय नजीर पेश की है.' RSS के संघ शिक्षा वर्ग-तृतीय वर्ष के समापन समारोह को ऐतिहासिक बताते हुए उन्होंने कहा कि गुरुवार को प्रणब मुखर्जी ने नागपुर स्थित RSS मुख्यालय का दौरा किया और भारतीय राष्ट्रवाद पर अपने विचार रखे. यह हमारे देश के समकालिक इतिहास का बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम रहा.

मोहन भागवत की सराहना करते हुए आडवाणी ने कहा कि संघ ने संवाद के जरिए देश के विभिन्न वर्ग तक अपनी पहुंच बनाने की कोशिशों को तेज किया है, जिससे आपसी सौहार्द, सहिष्णुता और सहयोग के माहौल को बनाने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा, 'मैं RSS के संघ शिक्षा वर्ग-तृतीय वर्ष के समापन समारोह में पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को आमंत्रित करने के लिए मोहन भागवत की सराहना करता हूं. साथ ही इस आमंत्रण को स्वीकार करने लिए प्रणब मुखर्जी को तहेदिल से बधाई देता हूं.' बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रणब मुखर्जी और मोहन भागवत ने आरएसएस के कार्यक्रम में सामंजस्यपूर्ण तरीके से अपने विचार रखे. साथ ही भारत की एकता की आवश्यकता पर प्रकाश डाला, जो बहुलवाद संस्कृति समेत सभी विभिन्नताओं को स्वीकार करती है और उनका सम्मान करती है.

बता दें कि गुरुवार को नागपुर में आरएसएस के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशभक्ति पर अपनी बात रखी थी. RSS के मंच से प्रणब मुखर्जी ने कहा था, 'मैं यहां पर राष्ट्र, राष्ट्रवाद और देशभक्ति समझाने आया हूं. भारत दुनिया का पहला देश है और इसके संविधान में आस्था ही असली देशभक्ति है. विविधतता हमारी सबसे बड़ी ताकत है. हम विविधता में एकता को देखते हैं. हमारी सबकी एक ही पहचान 'भारतीयता' है.' आडवाणी ने कहा, 'मुझे इस बात की खुशी है कि मुझको प्रणब बाबू के साथ संसद के भीतर और बाहर काम करने व उनको समझने का मौका मिला. उनको सार्वजनिक जीवन का लंबा अनुभव है. वो संवाद और विभिन्न विचारधारा व राजनीतिक पृष्ठभूमि के लोगों के बीच सहयोग की आवश्यकता पर यकीन करते हैं.' कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति बनने से पहले बतौर सांसद और केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

प्रणब मुखर्जी से मनीष तिवारी के तीखे सवाल

आरएसएस को उसका इतिहास याद दिलाते तो अच्छा होता: येचुरी

आरएसएस पर अमर सिंह का बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -