क़तर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार स्पेशल फ्लाइट चलाएगी

नई दिल्ली : 7 खाड़ी देशों द्वारा कतर के साथ यात्रा और व्यापारिक रिश्ते तोड़ने से वहां फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए भारत सरकार स्पेशल फ्लाइट्स चलाएगी. नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने बताया कि एअर इंडिया और प्राइवेट एअरलाइन अतिरिक्त फ्लाइट चलाएंगे.

इस बारे में नागरिक उड्डयन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जेट एअरवेज 22 और 23 जून को एक 168 सीटर एअरक्राफ्ट संचालित करेगा. एअर इंडिया की सहायक कंपनी एअर इंडिया एक्सप्रेस 186 सीट के बोइंग 737 विमान तिरुवनंतपुरम से दोहा और कोच्चि से दोहा केमार्ग पर 25 जून से 8 जुलाई तक चलाएंगे. नागरिक उड्डयन मंत्री कि अनुसार कतर में रह रहे भारतीय इसलिए टिकट नहीं ले पा रहे हैं, क्योंकि ब्लॉकेज के बाद उनसे अतिरिक्त शुल्क मांगा जा रहा है. कतर में करीब 7 लाख भारतीय रहते हैं.

बता दें कि राजू ने कहा कि दोहा से सही समय पर भारतीयों को लाने के लिए  सरकार कुछ दूसरी प्राइवेट एअरलाइंस से भी चर्चा कर रही है. यह प्रयास विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात करने के बाद शुरू किया गया है. रहा है. इस मुद्दे पर वह लगातार सुषमा स्वराज के संपर्क में हैं. स्मरण रहे कि इस माह के आरम्भ में कतर पर आतंकी फंडिंग का आरोप लगाते हुए 7 खाड़ी देशों जिसमें यूएई, सऊदी अरब, मित्र और बहरीन भी शामिल हैं, ने दोहा से राजनीतिक के साथ -साथ हवाई संबंध भी खत्म कर लिए है.

यह भी देखें

अमेरिका ने क़तर को 12 करोड़ डॉलर के लड़ाकू विमान बेचने पर सहमति दी

क़तर 4 हजार गायों को ऑस्ट्रेलिया और अमेरिका से करवाएगा एयरलिफ्ट

 

Related News