रामनवमी पर सपा सांसद ने उगला जहर, बोले- ‘पूजा-पाठ पाखंडी करते हैं, देश में एक नहीं हजारों राम मंदिर है’

नई दिल्ली: आज देशभर में धूमधाम से रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा है. इस बार की रामनवमी बहुत खास है क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के पश्चात् रामलला की ये पहली रामनवमी है. वही इस अवसर पर सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामगोपाल यादव ने राम मंदिर पर आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि पूजा-पाठ पाखंडी लोग करते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि रामजन्मभूमि जैसे हजारों मंदिर हैं। उनके इस बयान की बहुत आलोचना हो रही है।

रामगोपाल यादव बुधवार (17 अप्रैल 2024) से एक इंटरव्यू के चलते पत्रकार ने अयोध्या में मंदिर निर्माण के बाद प्रथम रामनवमी पर्व पर देश भर में हर्षोल्लास को लेकर सवाल किया। जवाब में रामगोपाल ने कहा, “रामनवमी तो हमेशा बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई जाती रही है। जो कुछ लोगों ने इसे पेटेंट करा लिया है, उनकी बपौती नहीं है रामनवमी। करोड़ों लोग हजारों सालों से इसे मनाते आ रहे हैं।” अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर पर भी समाजवादी पार्टी नेता रामगोपाल यादव ने आपत्तिजनक बयान दिया है। उन्होंने कहा, “एक राम मंदिर नहीं, हजारों राम मंदिर इस देश में हैं। इसमें (राम मंदिर में) तो इन्होंने (मोदी सरकार ने) अधूरा प्राण प्रतिष्ठा करवाया है। प्रभु श्री राम उन्हें दंड दें।” रामगोपाल ने मंदिर निर्माण के चलते कुछ साधु-संतों द्वारा उठाई गई आपत्तियों का भी जिक्र किया। पत्रकार ने रामगोपाल यादव से सवाल किया कि क्या वो रामनवमी पर कोई पूजा-पाठ कर रहे हैं। इसके जवाब में उन्होंने कहा, “पहले होती रही हो, मगर मैंने तो कभी पूजा नहीं किया। मैं दिखावा नहीं करता। मैं पाखंडी नहीं हूँ। पाखंडी लोग ये सब करते हैं।” 

रामगोपाल ने कहा कि वे भगवान का नाम लेते हैं। उन्होंने स्वयं को असली भक्त बताया है। सोशल मीडिया पर सपा के नेता रामगोपाल यादव के इस बयान की जमकर आलोचना हो रही है। दीपक शर्मा नाम के उपयोगकर्ता ने रामगोपाल यादव को चुनाव की प्रतीक्षा करने की नसीहत दी है। उन्होंने दावा किया है कि यादव समाज ही इस बार रामगोपाल यादव का विरोध करेगा। उन्होंने कहा, “इंतजार कर रामद्रोही, इंतजार कर।” पत्रकार सुशांत सिन्हा ने रामगोपाल यादव से सवाल किया है कि रामनवमी में जो हिन्दू रामनवमी में पूजा कर रहे हैं, क्या वो सब पाखंडी हैं? आशुतोष यादव अभिषेक ने रामगोपाल यादव के बयान को जहरीला करार दिया है। उन्होंने दावा किया है कि इस बार यादव समाज मुँह पर वोट की थप्पड़ मारकर जवाब देगा। इसी तरह कई लोगों ने तरह तरह के कमेंट किए है।

रैली के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने दीपक सक्सेना का हाथ पकड़कर रथ से उतारा नीचे, कांग्रेस बोली- 'इसी सम्मान के लिए BJP में गये थे?'

मस्जिद के इमाम ने कमरे में घुसकर किया महिला का बलात्कार, FIR के बाद हुआ फरार

पुजारी बनकर पुलिस ने किया सलमान के घर फायरिंग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार, मंदिर में सो रहे थे लॉरेंस के गुर्गे

Related News