दक्षिणी फ्रांस के लिए 'कोड व्हाइट' की चेतावनी जारी

 

पेरिस: जैसे ही दक्षिणी फ्रांस में कोविड की पांचवीं लहर बढ़ रही है, एक 'कोड व्हाइट' नोटिस जारी किया जाता है। BFMTV के अनुसार, प्रोवेंस-आल्प्स-कोटे डी'ज़ूर की क्षेत्रीय स्वास्थ्य एजेंसी ने दक्षिणी फ्रांस के सभी अस्पतालों में "कोड व्हाइट" चेतावनी सक्रिय कर दी है।

सूत्रों के अनुसार, "कोड व्हाइट" अलर्ट, जिसे 2004 में फ्रांसीसी कानून में लागू किया गया था, में संगठनात्मक कार्य शामिल हैं जैसे कि बैकअप कर्मियों को जुटाना और अस्पतालों में कोरोनोवायरस रोगियों के लिए एक भयावह सैनिटरी संकट या भीड़भाड़ की स्थिति में संचालन को प्राथमिकता देना। एक समाचार विज्ञप्ति में, संगठन ने कहा कि "इस प्रकोप की गतिशीलता अब क्षेत्र के अस्पतालों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा रही है।" रिपोर्ट में कहा गया है कि क्रिटिकल केयर सेवाओं और पारंपरिक चिकित्सा दोनों में, दो सप्ताह से अधिक समय तक कोविड के कारण नए प्रवेशों में काफी निरंतर वृद्धि हुई है।

सोमवार को, मार्सिले अस्पतालों ने 140 रोगी दर्ज किए, जिनमें से 36 गहन देखभाल में थे। लिली, लियोन, स्ट्रासबर्ग और सेंट-ब्रीएक के अस्पतालों में, देश की अन्य क्षेत्रीय स्वास्थ्य एजेंसियों ने भी "कोड व्हाइट" शुरू किया है।  इसे पहली बार मार्च 2020 में कोविड-19 महामारी के दौरान तैनात किया गया था।

पुनर्जीवन बिस्तरों की संख्या बढ़ाना, रोगियों को कम भीड़-भाड़ वाले अस्पतालों में स्थानांतरित करना, संचार प्रोटोकॉल को कड़ा करना, एक संकट इकाई की स्थापना करना, बैकअप कर्मियों को जुटाना और कोरोनावायरस रोगियों के लिए संचालन को प्राथमिकता देना फ्रांस की "कोड व्हाइट" पहलों में से हैं।

पाक में लोगों की एक और घिनौनी हरकत, बीच सड़क पर कपड़े उतरवाकर कर दी महिलाओं की पिटाई

यूनिसेफ ने अफगान में लाखों बच्चों को बचाने के लिए ऐतिहासिक मानवीय अपील जारी की

प्रिटोरिया में शुरू होने वाली 2021 की राष्ट्रीय वरिष्ठ प्रमाणपत्र परीक्षा का आंकलन शुरू

Related News