इस टीम ने विश्व चैंपियनशिप में बनाया खोला जीत का खाता, इंग्लैंड को दी करारी मात

वर्नोन फिलैंडर और कागिसो रबाडा की शानदार गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को पहले (सेंचुरियन) टेस्ट में 107 रनों से मात दी है. इसके साथ ही प्रोटियाज टीम ने चार मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना चुके है. सेंचुरियन टेस्ट जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में अपना खाता भी खोल लिया है. टेस्ट चैंपियनशिप में अब उसके 30 अंक हो गए हैं. अंकतालिका में वह 7वें पायदान पर है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 284 रन पर खत्म हो गई. जिसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 181 रन पर ही सिमट गई. इस तरह पहली पारी के आधार पर प्रोटियाज टीम को 103 रन की बढ़त मिली. वहीं, दक्षिण अफ्रीका ने अपनी दूसरी पारी में 272 रन बनाए और इंग्लैंड को 376 रनों का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 268 रन पर ही ऑलआउट हो गई. 

जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की तरफ से पहली पारी में वर्नोन फिलैंडर (4/16), कागिसो रबाडा (3/68) विकेट झटके. वहीं, दूसरी पारी में कागिसो रबाडा (4/103) और एनरिच नोर्तजे ने 56 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं, इंग्लैंड की तरफ से भी गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा. इंग्लैंड की तरफ से पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम करन ने क्रमशः चार-चार और दूसरी पारी में जोफ्रा ऑर्चर ने पांच विकेट झटके.

सहायक निदेशक के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

ISL 6: आज मुम्बई सिटी एफसी की हैदराबाद करेगा मेजबानी

CM सोनोवाल भारत की खेल राजधानी गुवाहाटी को बनाने में जुटे, बोले -'यह प्रतियोगिता युवा पीढ़ी...'

Related News