रायबरेली की जनता के नाम सोनिया गांधी का भावुक पत्र, इस सीट से कौन संभालेगा परिवार की विरासत ?

लखनऊ: कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश स्थित अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की जनता के नाम एक पत्र लिखा है. इस पत्र में उन्होंने यह संकेत दिए हैं कि इस क्षेत्र में उनकी विरासत कौन संभालेगा. पत्र के अंत में सोनिया गांधी ने लिखा है कि, 'अब स्वास्थ्य तथा बढ़ती उम्र के कारण मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ूंगी. इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का मौका नहीं मिलेगा, मगर यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा. मुझे पता है कि आप भी प्रत्येक मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभालेंगे जैसे अब तक संभालते आये हैं.'

सोनिया की चिट्ठी के बाद अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि रायबरेली से गांधी परिवार का ही कोई व्यक्ति इस लोकसभा सीट से दावेदारी भर सकता है. बता दें सोनिया गांधी ने बुधवार (15 फ़रवरी) को राजस्थान से राज्यसभा के लिए नामांकन किया. इसके बाद ही यह अटकलें लगाई जा रहीं थीं कि रायबरेली सीट पर कांग्रेस से प्रत्याशी कौन होगा. इससे पहले कांग्रेस की यूपी इकाई के मुखिया अजय राय और प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने भी कुछ सियासी इशारे भी किए थे. 

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा था कि निश्चित रूप से रायबरेली गांधी परिवार से ही कोई मैदान में उतरेगा. बता दें कि, अमेठी-रायबरेली से गांधी परिवार के कई सदस्य चुनाव जीतते आए हैं. यह दोनों सीटें गांधी परिवार के पास ही रहीं हैं. हालाँकि, 2019 चुनाव में राहुल गांधी ने अमेठी गंवा दिया था, लेकिन रायबरेली में सोनिया का दबदबा कायम रहा था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि, इस सीट से राहुल दम भरते हैं या कांग्रेस प्रियंका को मैदान में उतारती है। 

शादी के बाद ससुराल जा रही दुल्हन को बदमाशों ने बीच रास्ते में रोका, ड्राइवर को पीटा और फिर...

'अब नोट पर वोट की ताकत मजबूत होगी..', चुनावी बांड पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश को लेकर खुश हुई कांग्रेस

आदिवासी युवक की पिटाई मामले में बैतूल के एसपी पर गिरी गाज, बदले गए कई जिलों के पुलिस अधीक्षक

 

Related News