वियतनाम के राष्ट्रपति से सोनिया गाँधी ने की मुलाकात

नई दिल्ली : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस संसदीय पार्टी की नेता सोनिया गांधी ने शनिवार को वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग से मुलाकात की और दोनों देशों के बीच संबंधों पर चर्चा की गई. इस मुलाक़ात के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा भी उपस्थित थे.

उल्लेखनीय है कि वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग तीन दिन की भारत यात्रा पर आए हुए हैं .बैठक के दौरान कांग्रेस नेताओं ने भारत और वियतनाम के बीच परस्पर हितों के विषयों पर आपसी विचार-विमर्श के साथ ही आर्थिक हालात पर भी चर्चा की गई .  यह बैठक आधे घंटे तक चली.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी इटली प्रवास पर होने के कारण  इस मुलाकात में शामिल नहीं हो सके विपक्ष की ओर से की गई इस मुलाकात ने अतिथि को भी प्रभावित किया.

बता दें कि इसके पूर्व वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की थी . इस दौरान पीएम मोदी और कुआंग ने रक्षा और व्यापार के क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के उपायों पर चर्चा की. दोनों देशों ने परमाणु सहयोग सहित तीन समझौतों पर हस्‍ताक्षर भी किए. इसके पूर्व क्वांग को राष्ट्रपति भवन में गार्ड ऑफ आॅनर दिया गया था.

यह भी देखें

मेघालय में सरकार बनाने के लिए मशक्कत जारी

कांग्रेस मुक्त भारत की ओर बढ़ते कदम

 

Related News