स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को साफ करने के कुछ आसान तरीके

त्वचा को कोमल और मुलायम बनाने के लिए तेल बहुत जरूरी होता है, पर अगर चेहरे पर तेल की मात्रा ज्यादा हो जाए तो त्वचा ऑयली दिखाई देने लगती है और चेहरे की खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है. इसके कारण चेहरे पर दाग धब्बे और पिंपल्स की समस्या होने लगती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से त्वचा पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल कम हो जाएगा. 

1- अपनी त्वचा के रोम छिद्रों को खोलने और एक्स्ट्रा ऑयल को कम करने के लिए क्लींजिंग का इस्तेमाल करना बहुत जरूरी होता है. क्लींजिंग करने से त्वचा में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल कम हो जाता है और त्वचा पर जमी धूल मिट्टी भी साफ हो जाती है. हमेशा अपनी त्वचा के अनुसार ही प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. 

2- क्लींजिंग त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है पर अधिक मात्रा में इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है. इसलिए दिन में दो या तीन बार ही क्लींजिंग का इस्तेमाल करें. 

3- अपनी त्वचा की सफाई करते वक्त उसे टोन करना ना भूलें. अपनी त्वचा को टोन करने के लिए हमेशा सैलिसिलिक एसिड युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. इसका इस्तेमाल करने से आपकी त्वचा के रोम छिद्र साफ हो जाएंगे और आपकी त्वचा कोमल और चमकदार हो जाएगी. 

4- अपनी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें.

 

गर्दन के कालेपन को दूर करता है एलोवेरा

बारिश के मौसम में इन तरीकों से करें अपनी ब्यूटी की देखभाल

दिल को स्वस्थ रखता है हल्दी का तेल

Related News