तो इन कारणों से घर में प्रवेश करती है नकारात्मक ऊर्जा

हम आपको वास्तु के कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे है जो आपकी और आपके घर की नेगेटिव ऊर्जा को दूर रखेगी. वास्तु के अनुसार घर से नेगेटिव ऊर्जा को दूर भगाने के लिए एक कांच के गिलास में नीबू डालकर रखे और हर शनिवार इसे बदलते रहे. ऐसा करने से नेगेटिव ऊर्जा दूर भागती है. घर को सजाने के लिए अक्सर लोग बाज़ार से कई तरह की वस्तु  खरीदकर ले आते है और इतना सारा सामान इकट्ठा कर लेते है की वह कबाड़ के रूप में जमा हो जाता है ये भी नकारात्मक ऊर्जा का कारण बनता है.

घर के मुख्य द्वार पर नेमप्लेट जरुर होना चाहिए इससे घर में खुशियों के साथ सकारात्मक ऊर्जा आती है. और सफलता पाने के रास्ते खुल जाते है. यदि आपके घर में किसी धूल और शोर शराबे की आवाज़ से परेशान होकर अपनी खिड़की बंद करके रखते है तो इसे बंद करके न रखे, हाँ अगर आपको ज्यादा ही परेशानी हो रही है तो इसे आप थोड़ी-थोड़ी देर में खोलते बंद करते रहे. आप सोते समय अपना सर पूर्व की और रखे लेकिन अपने पैर दक्षिण दिशा में करके नहीं सोना चाहिए अशुभ माना जाता है.

यदि आपके घर में किसी कोने में अँधेरा हो तो उस अँधेरे में गंगा जल छिडके या वहां लाईट जलाने की सुविधा हो तो वहां पर एक लाईट जलाकर उजाला कर दे. घर में अँधेरा रहने से उस स्थान पर नेगेटिव ऊर्जा अपना स्थान बना लेती है. इसलिए घर के किसी भी स्थान पर अँधेरा नहीं होना चाहिए. घर में रोज़ सुबह-शाम मंदिर में जाकर दिया बाती करना चाहिए और नकारात्मक ऊर्जा दूर भागती है और वातावरण शुद्ध होता है. अनावश्यक वास्तु, सूखे पौधे या सूखे फूलो का गुलदस्ता निराशा बढाते है इसलिए बदल दे या फिर इसे घर से बाहर कर दे. 

 

चौरी किया हुआ मनीप्लांट ही लगाएं अपने घर, तो कुबेर होंगे प्रसन्न

क्या आपके भी घर के बाथरूम में आईना लगा हुआ है?

नीम की पत्ती दिलाएगी हमें वास्तुदोष से छुटकारा

घरो में न रखें ऐसी पेंटिंग या तस्वीर नहीं तो होगा अशुभ

 

Related News