जहरीले सांपो के साथ रहती हैं ये 11 साल की बच्ची, देखकर रूह काँप जाएगी

जहरीले सांप देखकर तो अच्छा-खासा इंसान डर जाता है लेकिन हम आपको आज एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं जिसे नागराज हो या अजगर किसी से भी डर नहीं लगता है. ये लड़की उत्तर प्रदेश के घाटमपुर की रहने वाली है जिसकी उम्र महज 11 साल है. इस लड़की का नाम काजोल खान जिसे सांप से बिल्कुल भी डर नहीं लगता. हालात कुछ ऐसे हैं कि काजोल इन खतरनाक सांप के साथ खाती और सोती भी है. जी हाँ... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है.

आपको बता दें पूरे इलाके में काजल मशहूर है. दरअसल काजोल के पिता ताज मोहम्मद और बड़ा भाई सपेरे हैं और ऐसे में बचपन से ही काजल में सांप के प्रति काफी ज्यादा प्रेम है. इस बारे में काजोल का कहना है कि, 'उसे कोबरा सापों के साथ मजा आता है.' लेकिन कई बार ये सांप काजोल को काट भी चुके हैं. उसका ऐसा मानना है कि जब वे काटते हैं तो दर्द होता लेकिन खुद की गलती की वजह से ही वे उसे काटते हैं क्योंकि कभी कभी काजोल उन्हें तंग करती है जिसमें उसे बहुत मजा भी आता है.

काजोल को स्कूल जाना पसंद नहीं है, वो ज्यादा समय सांपों के साथ बिताना पसंद करती है. काजोल का कहना है कि, 'जब सांप उसे काटते हैं तो खून देखकर उसे डर तो लगता है लेकिन उसके पिता जंगल से दवाई ले आते हैं और वह सही हो जाती है.' इस बारे में काजोल की माता सलमा का कहना है कि, 'वे चाहते हैं काजोल स्कूल जाकर पढ़ाई करे लेकिन अब वह पढ़ना नहीं चाहती है. उन्हें डर है कि काजोल की इस छवि की वजह से जब वह बड़ी होगी कोई उससे शादी नहीं करेगा.' वहीं इस बारे में काजोल के पिता ताज कहते हैं कि, 'अधिकतर लोगों को सांप से डर लगता है. इसलिए हमसे काफी कम लोग मिलना पसंद करते हैं. ऐसे में काजोल की उम्र के बच्चे भी उसके साथ नहीं खेलते क्योंकि बच्चों और उनके परिजनों को सांप का खतरा लगा रहता है.'

शादी से पहले दुल्हन ने रखी दो ऐसी शर्ते जिसे सुनते ही दूल्हा शर्म से हो गया लाल

इस कुर्सी पर बैठने वाला हमेशा के लिए सो जाता है

सालों से इस महिला के पीछे पड़ा है ये सांप, जहां जाती है करने लगता है पीछा

Related News