मां की लाश के पास तीन दिनों तक रोती रही डेढ़ माह की मासूम

नई दिल्ली : जिस देश में पत्थरो को भगवान मानकर पूजा जाता है उसी देश की राजधानी में लोग कितने पत्थर दिल हो चुके है इसकी बानगी एक बार फिर देखने को मिली है. दिल्ली में पूरे तीन दिनों तक डेढ़ महीने की एक मासूम बच्ची बंद कमरे में अपनी मां की लाश के पास पड़ी-पड़ी रोती रही और किसी को कानों-कान उसकी भनक तक नहीं लगी. बच्ची की मौसी ने तीन रोज बाद दरवाजे पर दस्तक दी, तो घटना का खुलासा हुआ.

मिली जानकारी, दिल्ली के सब्ज़ी मंडी इलाके के एक मकान में दीपा नाम की महिला पिछले कुछ महीनों से अकेली रह रही थीं. उसके घरवालों के मुताबिक दीपा की मुकुल नाम के एक शख्स से शादी हुई थी, लेकिन शादी के बाद से मुकुल और उसके घरवाले कभी दहेज के लिए तो कभी बेटी पैदा होने की वजह से दीपा को परेशान किया करते थे. फिर हालत इतनी बिगड़ी कि दीपा और मुकुल का मामला वीमेन सेल तक जा पहुंचा, लेकिन वीमेन सेल ने अधिकारियों ने रिश्ते को एक ही झटके में खत्म करने की बजाए दोनों को कुछ दिनों तक अलग-अलग रहने की सलाह दी, ताकि मामले को सुलझाया जा सके. इसके बाद दीपा अपनी नवजात बच्ची को लेकर यहीं अकेली रहने लगी. नियम के मुताबिक मुकुल को बीवी की खर्चों के साथ-साथ बच्चे की परवरिश के लिए भी रुपए देने थे, लेकिन घरवालों की मानें तो मुकुल ने मुंह फेर लिया.

इसी से हार कर दीपा ने ये कदम उठा लिया. चूंकि दीपा पहले ही खुदकुशी कर चुकी थी, उसका फोन नहीं उठ रहा था. इस पर दीपा के भाई ने अपनी बहन राखी को उसके पास भेजा. राखी जब अपनी बहन की खबर लेने उसके इस मकान में पहुंची, तो अंदर का मंजर देख कर चौंक गई. दीपा की लाश फंदे के सहारे पंखे से लटक रही थी और पास ही पालने पर लेटी उसकी मासूम बेटी लगातार रोए जा रही थी. लाश की हालत देख कर भी ये साफ हो गया कि ये सिलसिला पिछले तीन दिनों से चल रहा था. इसके बाद राखी ने लोगों की इस खबर दी और बच्ची को अस्पताल पहुंचा गया, जहां उसकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर है.

लेकिन मां की लाश के पास तीन दिनों तक रोती रही इस बदनसीब बच्ची पर अगर अब भी किसी की नजर नहीं पड़ती, तो शायद उसकी भी जान चली जाती. पुलिस ने दीपा के पति को हिरासत में ले लिया है.

विवादों में सिंगर, आत्महत्या का प्रयास

कील मुंहासे से परेशान होकर युवती ने की आत्महत्या

रिश्ते हुए तार -तार, 60 साल के दादा ने 9 साल क..प्यार में बन रहे थे बाधा, इसलिये मॉं बाप को मा..

 

Related News