ओवैसी की रैली में 'औरंगज़ेब' के नारे, भड़के फडणवीस बोले- ये मुग़लों के वंशज कहाँ से आ रहे

मुंबई: महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में शनिवार की शाम AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी की जनसभा थी. इस रैली में ओवैसी के कुछ समर्थकों ने औरंगजेब अमर रहे के नारे लगाया. इस नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग भड़क गए है. एक तरफ बुलढाना पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. वहीं डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एक बार फिर सवाल खड़े किए है कि आखिर हिन्दुस्तान में मुगलों की औलादें कहां से आ रहीं हैं. उन्होंने कहा कि यहां के जो भी मुस्लिम हैं, वह औरंगजेब के वंशज तो नहीं हो सकते.

फडणवीस ने ओवैसी के रैली में लगे औरंगजेब के समर्थन में नारों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि वह निरंतर कह रहे हैं कि औरंगजेब के वंशज कहां से आते हैं. जब महाराष्ट्र या देश में किसी के अंदर औरंगजेब का खून नहीं है, यहां का जो मुसलमान है, वह औरंगजेब का वंशज कभी नहीं हो सकता. औरंगजेब यहां अत्याचार करने आया था, इस देश पर शासन करने के लिए हिन्दुओं-सिखों पर जुल्म करने और हमारी मां-बहनों की आबरू लूटने आया था. उसके अत्याचारों के बारे में हजारों पन्नों में लिखा जा सकता है. इसलिए औरंगजेब किसी भी राष्ट्र भक्त मुस्लिम का मानक नहीं हो सकता.

फडणवीस ने कहा कि जो ऐसी घोषणाएं कर रहा हो वह राष्ट्र भक्त किस तरह हो सकता है. इसी के साथ उन्होंने एक बार फिर सवाल उठाया कि यह औरंगजेब की औलादें हैं, मगर पता नहीं चल रहा कि लगातार कहां से आ जा रही हैं. इनके पीछे कौन हैं और इनकी मंशा क्या है? महाराष्ट्र में यह क्या करने की इच्छा रखते हैं, यह सब जल्द ही बाहर आएगा.  

मुज़फ्फरनगर: बारिश के चलते घर की छत गिरी, दो बच्‍चों की मौत, तीन जख्मी

‘गौरक्षकों’ को लात मारकर जेल में डालो, बकरीद से पहले कर्नाटक पुलिस को मंत्री प्रियंक खड़गे का आदेश, Video

Egypt: 1000 साल पुरानी मस्जिद में पहुंचे पीएम मोदी, बोहरा समुदाय के लोगों ने किया भव्य स्वागत, भारत से है गहरा कनेक्शन

 

Related News