छत्तीसगढ़ में छह नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में छह नक्सलियों ने सामूहिक रूप से अपने ऊपर 15 लाख रुपये का इनाम रखा, और बाद में आत्मसमर्पण कर दिया, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया। अधिकारी ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले कार्यकर्ताओं को उनके पुनर्वास के लिए विभिन्न विषयों में कौशल विकास प्रशिक्षण भी प्रदान किया जा रहा है।

दंतेवाड़ा के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने कहा कि दो दंपतियों सहित कैडरों ने पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारियों के सामने खुद को यह बताते हुए पलटवार किया कि वे पुलिस के पुनर्वास अभियान 'लोनवरातु' से प्रभावित हैं और 'खोखले' माओवादी विचारधारा से निराश हैं। उन्होंने बताया कि छह कार्यकर्ताओं में से माओवादियों की इंद्रावती एरिया कमेटी में प्लाटून संख्या 16 के सदस्य कमलू उर्फ संतोष पोडियाम (25) और मद्दीविजन की टेलरिंग टीम के प्रभारी उनकी पत्नी अर्पित कोवासी (22) के सिर पर तीन-तीन लाख रुपये का इनाम लेकर चल रहे थे।

उन्होंने कहा, इसी तरह, लिंगा राम उइके (36), एक आपूर्ति टीम के सदस्य, और उनकी पत्नी भूम उइके (28), पलटन के सदस्य नं. 26, प्रत्येक ने 2 लाख रुपये का इनाम रखा। उन्होंने कहा कि ये चार नक्सली पिछले 15 वर्षों से विभिन्न क्षमताओं में प्रतिबंधित संगठन में सक्रिय थे। उन्होंने कहा कि दोनों जोड़ों ने अपने बयान में कहा कि उन्होंने अपनी इकाइयों से भागने का फैसला किया क्योंकि उन्हें लगा कि वरिष्ठ कैडर द्वारा उनके जीवन के लिए खतरा है, जिन्होंने बिना किसी कारण के प्रतिबंधित संगठन के प्रति अपनी निष्ठा पर संदेह व्यक्त किया है।

सुहागरात से पहले प्रेमी के साथ फरार हुई दुल्हन, फफक-फफक कर रोया दूल्हा

गोरखपुर में नाबालिग से दुष्कर्म, वीडियो बनाकर इंटरनेट पर डाला, आरोपी फरार

मानसिक रूप से बीमा पति ने अपनी ही पत्नी को उतारा मौत के घाट

Related News