सिंगापुर की अर्थव्यवस्था में लगातार हो रहा सुधार: रिपोर्ट

सिंगापुर: ASEAN+3 मैक्रोइकॉनॉमिक रिसर्च ऑफिस (AMRO) द्वारा सोमवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावी रोकथाम उपायों, त्वरित कोविड -19 टीकाकरण रोलआउट और विस्तारित नीति समर्थन के कारण, सिंगापुर की अर्थव्यवस्था 2020 में एक तेज संकुचन से लगातार उबर रही है। प्रभावित व्यवसायों और घरों के लिए। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिंगापुर की अर्थव्यवस्था के 2021 में 6.3 फीसदी और 2022 में 4 फीसदी बढ़ने की उम्मीद है।

जहां इस बात का पता चला है कि सीमा पार यात्रा पर निरंतर प्रतिबंधों के कारण, जो कई देशों में महामारी के पुनरुत्थान और टीकाकरण की धीमी गति को दर्शाता है, पर्यटन से संबंधित क्षेत्रों में वसूली धीमी होगी। इससे पहले, सिंगापुर के मौद्रिक प्राधिकरण (एमएएस) ने पूर्वानुमान लगाया था कि सिंगापुर की अर्थव्यवस्था 2021 में 6 से 7 प्रतिशत की दर से बढ़ेगी, इससे पहले कि 2022 में धीमी लेकिन शेष प्रवृत्ति से ऊपर रहे। 

इसने यह भी कहा कि यात्रा से संबंधित क्षेत्र की संभावनाओं में थोड़ा सुधार हुआ है, इस तथ्य के बावजूद कि वसूली में समय लगने की उम्मीद है। एएमआरओ की रिपोर्ट के अनुसार, कोविड-19 महामारी का पुनरुत्थान और कठिन-हिट व्यवसायों और घरों पर परिणामी नकारात्मक प्रभाव, अल्पावधि में सिंगापुर के आर्थिक विकास के लिए प्रमुख जोखिम हैं।

भोपाल: अस्पताल में लगी भीषण आग, 4 बच्चों की मौत

बच्चों की कोरोना वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ेगा इंतज़ार, DCGI से कोवैक्‍सीन को मंजूरी मिलनी बाकी

गुरुग्राम में कम नहीं हो रहा डेंगू का कहर, फिर सामने आए इतने नए केस

Related News