बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस ने न्यूड सीन देकर मचा दिया था बवाल, कई फ़िल्में हो गई थी बैन!

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल (Simi Garewal) एक ऐसी अभिनेत्री है, जो बॉलीवुड फिल्मों में अपनी बोल्ड छवि के लिए ख़बरों में रह चुकी हैं। आपको बता दें कि सिमी ग्रेवाल ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ (1970) में एक सेंसेशनल सीन दिया था। राज कपूर की इस फिल्म में सिमी को झाड़ियों के पीछे कपड़े बदलते हुए दिखाया गया था। इस सीन की जमकर चर्चा हुई थी क्योंकि 70 के दशक में ऐसा सीन देना बहुत बोल्ड मूव माना जाता था। 

सिमी ग्रेवाल ने ‘मेरा नाम जोकर’ के बाद वर्ष 1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘सिद्धार्थ’ में न्यूड सीन देकर तहलका मचा दिया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह बॉलीवुड इतिहास का पहला न्यूड सीन था। इस सीन में सिमी को शशि कपूर के सामने न्यूड दिखाया गया था तथा उनके हाथ फोल्ड थे। 

वहीं, इस सीन को कई लोकप्रिय इंग्लिश मैगजींस में भी जगह मिली थी जिसके चलते यह खूब विवादों में आ गया था। कहते हैं इसी के चलते यह फिल्म भारत में प्रतिबंधित भी कर दी गई थी। सिमी ने वैसे तो कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया था मगर उन्हें वैसी कामयाबी नहीं मिली थी जो वो चाहती थीं। तत्पश्चात, सिमी एक चैट शो लेकर आईं जिसका नाम था ‘रेंदेवू विथ सिमी ग्रेवाल’ इस शो के चलते सिमी को जबरदस्त लोकप्रियता मिली थी।

शुभमन गिल का विकेट होते ही सारा ने लिए जमकर मजे, कही ये बात

IIFA 2023 में राखी सावंत को देख डरी सारा अली खान, वायरल हुआ VIDEO

अपनी ही स्टूडेंट को दिल दे बैठे थे आर माधवन

Related News