अगर आपके हाथ में भी इस जगह पर बना है त्रिशूल तो अभी पढ़े यह खबर

व्यक्ति का हाथ देखकर उसके बारे में कई चीज़ों को जाना जा सकता है. ऐसे में कहा जाता है व्‍यक्‍ति की हथेली में कुछ रेखाएं और निशान होते हैं और हथेली पर ये रेखाएं और निशान व्यक्ति के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन लोगों के बारे में जिनके हाथ में त्रिशूल का निशान होता है. जी हाँ, यह निशान सबकी हथेलियों पर नहीं होता, लेकिन जिनकी हथेली पर यह निशाना मिलता है वे बहुत भाग्‍यशाली माने जाते हैं और उनकी किस्मत बहुत अच्छी होती है.

जी दरअसल चंद्र पर्वत पर त्रिशूल व्यक्ति को कल्पनाशील और रचनात्मक बनाता है और ऐसे व्यक्ति रोमांटिक होते हैं. इसी के साथ अगर दिल की रेखा के अंत में त्रिशूल बने तो यह भाग्य की निशानी है. वहीं विशेष रूप से जब यदि यह बृहस्‍पति पर्वत के नीचे है क्योंकि ऐसे लोग अन्य लोगों की तुलना में शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक रूप से ज़्यादा मज़बूत होते हैं और पैसे वाले लोगों के हाथों में यह निशान देखा जा सकता है.

इसी के साथ अगर शुक्र पर्वत पर त्रिशूल का निशान है तो इसका मतलब है कि वह व्यक्ति जीवन में सच्चा प्यार प्राप्त करता है और ऐसा व्यक्ति दूसरों की भावनाओं को समझता है और अच्‍छे कामों की प्रशंसा भी करता है. कहा जाता है अगर हाथ के मंगल पर्वत पर त्रिशूल बने तो इसका मतलब है कि व्यक्ति को बहुत देर और कड़ी मेहनत के बाद उसे बहुत सारा धन मिलेगा और अगर मंगल के ऊपरी पर्वत पर त्रिशूल बने तो व्यक्ति सफल एथलीट या पुलिस अधिकारी बन जाता है.

इन 5 चमत्कारिक मंत्र के जाप से दूर होंगे सभी दुःख संकट

बहुमूल्य वस्तुओं को खरीदने का सही समय है आज, त्रिपुष्कर योग पर हो सकता है लाभ

8 जनवरी को है शुक्र प्रदोष व्रत, जानिये कब है कौन सा त्यौहार

Related News