शूटिंग विश्व कपः इस खिलाड़ी ने अपने नाम किया गोल्ड मेडल

नई दिल्लीः ब्राजील की रियो डी जेनेरियो में भारतीय शूटरर्स अपना जलवा बिखेर रहे हैं। पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में शूटर अभिषेक वर्मा ने गोल्ड मेडल हासिल किया है। वही सौरभ चौधरी कांस्य पदक अपने नाम किया है। 50 मीटर 3 पोजिशन राइफल स्पर्धा में संजीव राजपूत ने रजत पदक अपने नाम किया। हालांकि वे स्वर्ण पदक से महज 0.2 अंक से ही चूक गए, लेकिन उन्होंने टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारत को आठवां कोटा स्‍थान दिला दिया।

इससे पहले महिला निशानेबाज इलावेनिल वालारिवान ने दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था. ये सीनियर शूटिंग वर्ल्ड कप में उनका पहला स्वर्ण पदक था। पुरुषों की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने 244.2 अंक हासिल कर गोल्ड जीता जबकि सौरभ चौधरी ने कांस्य के लिए 221.9 अंक हासिल किए. इस इवेंट में रजत पदक तुर्की के इस्माइल केलेस के हाथ लगा, जिन्होंने 243.1 अंक हासिल किए। भारत ने इस इवेंट के लिए पहले ही अधिकतम दो कोटा स्‍थान हासिल कर लिए हैं।

अभिषेक वर्मा और सौरभ चौधरी ने पिछले क्वालीफाइंग इवेंट में ये कोटा स्‍थान हासिल किए. रियो डी जेनेरियो में क्वालीफाइंग में अभिषेक 582 अंक के साथ पांचवें जबकि 584 अंक के साथ चौधरी चौथे नंबर पर रहे थे. वहीं एक और भारतीय गौरव राणा 571 अंक के साथ 44वें नंबर पर रहे. भारत अंक तालिका में दो स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक के साथ शीर्ष स्‍थान पर बना हुआ है।

US ओपनः अभ्यास के दौरान फैन से भिड़े जोकोविच

US Open : इस खिलाड़ी को गलत व्यवहार के लिए लगा भारी जुर्माना

ISSF World Cup: यशस्विनी ने जीता गोल्ड

Related News