शिवसेना का दावा, NDA के हर दल से एक सांसद को मिलेगा मंत्री पद

मुंबई: पीएम मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के 1 हफ्ते बाद आज (30 मई) एनडीए की सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होने जा रहा है. नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश का नेतृत्व करने को तैयार हैं. शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन प्रांगण में होने वाले इस समारोह की सभी संपन्न हो चुकी हैं. देश विदेश के मेहमानों के आने का सिलसिला भी बदस्तूर जारी है.

ऐसे में सभी की निगाहें अब मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नामों पर रहेगी. पूर्ववर्ती सरकार में वित्त मंत्री रहे भाजपा के दिग्गज नेता अरुण जेटली स्वास्थ्य कारणों की वजह से इस बार किसी भी जिम्मेदारी को संभालने में असमर्थता जता चुके है. वहीं पिछली बार की तुलना में इस बार NDA का कुनबा भी कम हुआ है. इसलिए यह सवाल भी वाजिब है कि आखिर किन किन पार्टियों के नेताओं को मंत्री पद दिया जाएगा. हालांकि भाजपा की सबसे पुराने सहयोगी रही शिवसेना ने अपनी तरफ से यह साफ़ कर दिया है कि मोदी कैबिनेट में उनकी क्या भूमिका रहेगी.

मोदी कैबिनेट को लेकर शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया है कि एनडीए के सभी घटक दलों से एक एक नेता को कैबिनेट में शामिल किया जाएगा. संजय राउत ने कहा है कि, 'यह फैसला लिया गया है कि हर घटक दल से एक मंत्री होगा. शिवसेना की ओर से भी एक मंत्री शपथ ग्रहण करेंगे. उद्धव ठाकरे जी ने अरविंद सावंत का नाम सुझाया है. वह मंत्रीपद की शपथ लेंगे.'

महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी पर मंडराया खतरा, 12 नेता थाम सकते हैं भाजपा का दामन

प्रोटेम स्‍पीकर बनाए गए संतोष गंगवार, चुने हुए सांसदों को दिलवाएंगे शपथ

मनोज तिवारी का ममता पर हमला, कहा- उन्हें शपथ ग्रहण में आना भी नहीं चाहिए, नज़रें नहीं मिला पाएंगी

 

Related News