एमपी में भी एंटी रोमियो स्क्वाड बनाने की तैयारी, सीएम ने दिए संकेत

नई दिल्ली : यूपी में चालू किये गए एंटी रोमियो स्क्वाड के बाद झारखण्ड में भी इसका गठन किया गया. अब मध्य प्रदेश में भी इसे शुरू करने के संकेत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भौरी में सब इंसपेक्टर के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के बाद दिए.

बता दें कि  इस आयोजन में एमपी के सीएम चौहान ने कहा कि पुलिस को यह कोशिश करना है कि छात्रावास में रहने वाली छात्राएं हों या माता-बहनें उन्हें परेशान करने वाले अपराधी प्रकट न हों, जो मजनू टाइप के लोग हैं, इनको सबक सिखाना जरूरी है, ये दूसरों की इज्जत से खेलते हैं. उन्होंने ऐसे रोमियो के खिलाफ एक कड़ा अभियान चलाने का साफ तौर से संकेत दिया.

चौहान ने कहा कि छेड़छाड़ से परेशान कोई लड़की इतनी आतंकित हो जाए कि वह डर के मारे आत्महत्या कर ले, यह सभ्य समाज के लिए शर्म की बात है.चौहान ने पुलिस कर्मियों से कहा कि समाज में यह भाव पैदा करना होगा कि हमारी पुलिस है. अपराधियों में भय हो और आम आदमी को भरेासा हो,

इसके साथ ही सीएम चौहान ने कहा कि महिलाओं पर बढ़ते अपराध को रोकने के लिए मानसून सत्र में रेप करने वालो के लिए फांसी की सजा का कानून लाएंगे. विधानसभा में पास होने के बाद वो इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजेगें. इससे रेप करने वालों में खौफ पैदा होगा.

यह भी देखें

राज्य में तीन वर्ष में गरीबो को बीस लाख घर - शिवराज सिंह चौहान

14 अप्रैल से चलेगा ग्रामोदय अभियान - शिवराज सिंह चौहान

 

Related News