राज्य में तीन वर्ष में गरीबो को बीस लाख घर - शिवराज सिंह चौहान
राज्य में तीन वर्ष में गरीबो को बीस लाख घर - शिवराज सिंह चौहान
Share:

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगाज किया है मध्य प्रदेश में अगले तीन वर्ष में गरीबो के लिए बीस लाख मकान बनाए जाएगे. साथ ही आने वाले महीने अप्रैल में रियाल स्टेट व्यवसायियों की पंचायत भी आयोजित होगी. यह बातें उन्होंने आज क्रेडाई एम.पी. कानक्लेव को संबोधित कर कही.

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि राज्य के गरीब और कमजोर वर्ग को आवास की गारंटी देने वाला बिल बनाया जा रहा है. राज्य के प्रत्येक गरीब को भूखंड या आवास का मालिक बनाया जायेगा. आवास जनता का बुनियादी अधिकार है, इसे जनता को दिलाना जरूरी है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद विकास का नया अध्याय शुरू हुआ है. इस क्रम में उन्होंने वर्ष 2022 तक सबके लिये आवास देने का लक्ष्य तय किया है.

इस कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री ने कहा कि रियल स्टेट व्यवसायी गरीबों के लिये अफोर्डेबल मकान का मॉडल तैयार करें, ताकि जनता को इसका फायदा मिले. रियल स्टेट क्षेत्र में बड़ी संख्या में रोजगार का संचार होता है, राज्य सरकार की प्राथमिकता रोजगार बढ़ाना भी है. उन्होंने कहा कि रियल स्टेट व्यवसाई अपने लिये आचार संहिता बनायें.

ये भी पढ़े 

मैंने राजनीती से राजा-प्रजा संस्कृति ही खत्म कर दी - शिवराज सिंह चौहान

14 अप्रैल से चलेगा ग्रामोदय अभियान - शिवराज सिंह चौहान

CM शिवराज ने कहा नर्मदा के 5 किमी के दायरे में नहीं होगी कोई शराब दुकान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -