हिटमैन-कोहली में नंबर 1 की जंग, लेकिन रोहित का रिकॉर्ड तोड़ दहाड़ेंगे गब्बर

नई दिल्ली : डबलिन के द विलेज में आज भारत और आयरलैंड के बीच 2 टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा और अंतिम मुकाबला खेला जाना हैं. इसके लिए पूरी भारतीय टीम ने आयरलैंड का सूपड़ा साफ़ करने के लिए अपनी कमर कस ली हैं. बता दे कि इससे पहले बुधवार को खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 76 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी. पहले मैच में कई तरह के रिकॉर्ड बने थे, वहीं आज के मैच में भी रिकॉर्ड की झड़ी लगने की उम्मीद हैं. 

गौरतलब है कि आज के मैच में सलामे बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी टी-20 करियर के 2000 रन पूरे कर सकते हैं. वहीं कप्तान विराट कोहली के पास भी 2000 रन पूरे करने का सुनहरा मौका हैं. रोहित को यह कारनामा करने के लिए अभी 51 रनों की जरूरत हैं. वहीं विराट को इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 17 रन और बनाना होंगे. दोनों में से जो भी पहले यह कारनामा करेगा वह यह कारनामा करने वाला पहला भारतीय खिलाड़ी बन जाएगा. वहीं शिखर धवन भी एक रिकॉर्ड में रोहित को पछाड़ना चाहेंगे. 

दरअसल, आज शिखर धवन की नजरें भी एक ख़ास रिकॉर्ड पर टिकी होंगी. वे अगर आज के मैच में 42 रन और बना लेते हैं, तो वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 1000 रन पूरे करने वाले भारतीय बन जाएंगे. साथ ही वे तेजी से यह कारनामा करने वाले दूसरे भारतीय बन जाएंगे. धवन आज 38वां मैच खेलेंगे. जबकि कोहली ने यह कारनामा 27 पारियों में कर दिखाया था. जबकि दूसरे नंबर पर फिलहाल रोहित मौजूद हैं. जिन्होंने यह कारनामा 40 पारियों में किया था. 

इंग्लैंड टूर को लेकर यह बोले रोहित

दूसरा T-20 : आज विराट भी चाहेंगे रोहित हो जल्दी आउट, दोनों का सम्मान लगा है दांव पर

बोले अश्विन- वर्ल्ड कप में नीली जर्सी...

Related News