शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव से वापस लिया अपना नाम ? जारी किया Video

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद की दौड़ में शामिल पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने आज शनिवार (8 अक्टूबर) को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि एक अफवाह सामने आई है कि वह (थरूर) कांग्रेस प्रमुख की रेस से बाहर हो रहे हैं। जबकि ऐसा नहीं है। थरूर ने कहा कि, 'मैं चुनौतियों से पीछे नहीं हटता। जीवन भर कभी पीछे नहीं हटा और न हटूंगा।' बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष की जंग में मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर आमने-सामने हैं। आज नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख है। ऐसे में अटकलें चल रहीं थीं कि थरूर अपना नाम वापस ले सकते हैं।

 

शनिवार को अपने ट्विटर हैंडल पर वीडियो संदेश जारी करते हुए लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि, 'सुना है कि मैं आज कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ से पीछे हट रहा हूं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं चुनौती से कभी पीछे नहीं हटता। जीवन भर मैंने ऐसा कभी नहीं किया। यह एक संघर्ष है, पार्टी के अंदर फ्रैंडली मुकाबला है। किन्तु लड़ाई अंत तक ले जाना आवश्यक है। मैं यहां डटे रहने के लिए हूं।' थरूर आगे कहते हैं कि, 'कृपया 17 तारीख को आइए और मुझे वोट करें। यदि कल के बारे में सोचना है तो थरूर को अवश्य दिमाग में रखें।'

वहीं, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि अध्यक्ष की लड़ाई मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन के साथ ही उनकी तरफ झुक चुकी है। सबसे पहली बात तो यह है कि खड़गे कांग्रेस के सबसे दिग्गज नेता हैं और हर कोई उनकी इज्जत करता है। साथ ही साथ पार्टी का अंसतुष्ट खेमा जी-23 भी खड़गे की उम्मीदवारी पर उनके पक्ष में खड़ा है। ऐसे में जी-23 ग्रुप के सदस्य और खड़गे के प्रतिद्वंद्वी शशि थरूर के लिए यह मुकाबला जीतना दूर की कौड़ी जैसा लग रहा है। 

एक्शन में आए CM बघेल,बोले- 'आंकड़े मत दिखाएं, SP गश्त करें'

अष्टधातु की जगह प्लास्टिक फाइबर से बनी मूर्तियां, महाकाल लोक के विस्तारीकरण पर कांग्रेस का गंभीर आरोप

विधानसभा उपचुनाव: गोला गोकर्णनाथ सीट से भाजपा ने अमन गिरि‍ को दिया टिकट

Related News