राजस्थान: बड़े साबुन निर्माता ग्रुप के 6 ठिकानों पर छापेमारी, टैक्स चोरी उजागर होने की उम्मीद

जयपुर: हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश का बड़ा साबुन निर्माता ग्रुप टैक्स चोरी कर अपने हाथ काले करने में लगा हुआ है। जी दरअसल ओसवाल ग्रुप पर आयकर विभाग की तरफ से मारे गए छापों की फाइल अब तक बंद नहीं हुई थी कि स्टेट जीएसटी टीम ने कोरोना काल में किए कारनामों को लेकर छापा मारा है। जी हाँ, मिली जानकारी के मुताबिक ओसवाल ग्रुप के 6 ठिकानों पर एसजीएसटी टीम कार्रवाई करने में जुट चुकी है।

वहीं टीम को छापेमारी में बड़ी संख्या में टैक्स चोरी उजागर होने की उम्मीद जताते हुए देखा जा रहा है। बताया जा रहा है लॉकडाउन में भी फैक्ट्री संचालन के बावजूद कम टैक्स जमा करवाया गया और इसी पर निगाह में आए ओसवाल ग्रुप की छानबीन में कई काले कारनामों की परतें खुलते चली जा रही हैं। एसजीएसटी टीम ने दस दिन लगातार ग्रुप की हलचल पर नजर रखने का काम किया और उसके बाद छापा मार दिया। छापे में करोड़ों रुपए की टैक्स चोरी सामने आने की संभावना जताई जा रही है। इस समय जयपुर के कानोता, मालवीय नगर, मानसरोवर, बस्सी और ब्रह्मपुरी में एसजीएसटी टीम दस्तावेजों की छानबीन करने में लगी हुई है।

इसके अलावा 6 जगहों पर छापेमारी में चौंकाने वाले तथ्य सामने आने के बारे में जानकारी आई है। जी दरअसल साबून निर्माता कंपनी कागजों में हेरफेर कर राजस्व पर चूना लगा रही थी और कंपनी के टैंकर फर्जी ईवे बिल के साथ दौड़ रहे थे। ऐसे में वाणिज्यिक कर विभाग के अधिकारियों को छापेमारी में ईवे बिल और टैंकर्स के आवागमन में भारी गड़बड़ियां प्राप्त हुईं हैं। अब यह कहा जा रहा है कि जब्त दस्तावेजों से कई अहम खुलासे होने वाले हैं।

भीमा कोरेगांव केस: ISI के संपर्क में थे गौतम नवलखा, NIA की चार्जशीट में खुलासा

एक कोन में 125 स्कूप आइसक्रीम भरकर इस आदमी ने बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

पुलिस बनने के इच्छुक व्यक्ति जल्द करे यहाँ आवेदन, आज है आखिरी मौका

Related News