भीमा कोरेगांव केस: ISI के संपर्क में थे गौतम नवलखा, NIA की चार्जशीट में खुलासा
भीमा कोरेगांव केस: ISI के संपर्क में थे गौतम नवलखा, NIA की चार्जशीट में खुलासा
Share:

नई दिल्‍ली: भीमा कोरेगांव केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने आठ आरोपियों गौतम नवलखा, बाबू, आनंद तेलतुम्बडे, सागर गोरखे, रमेश गायकोर, ज्योति जगताप, मिलिंद तेलतुम्बडे और स्टेन स्वामी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। जिसमें राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने दावा किया है कि सामाजिक कार्यकर्ता गौतम नवलखा पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ISI के संपर्क में थे।

NIA ने अपने आरोपपत्र में कहा है कि गौतम नवलखा को सरकार के खिलाफ बुद्धिजीवियों को एकजुट करने का जिम्मा सौंपा गया था। NIA ने भीमा-कोरेगांव एल्गर परिषद मामले में दाखिल की गई एक चार्जशीट में यह दावा किया है। NIA ने दावा करते हुए कहा है कि हनी बाबू, दिल्ली यूनिवर्सिटी में एक एसोसिएट प्रोफेसर, नक्सली क्षेत्र में विदेशी मीडिया यात्राओं को आयोजित करने में सहायता कर रहे थे और आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन रिवोल्यूशनरी डेमोक्रेटिक फ्रंट (RDF) के के साथ मिलकर काम कर रहे थे।

NIA ने मुंबई की एक स्पेशल NIA कोर्ट में गौतम नवलखा, हनी बाबू, आनंद तेलतुंबडे, सागर गोरखे, रमेश गाइचोर, ज्योति जगताप, मिलिंद तेलतुंबडे और स्टेन स्वामी के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। NIA ने कहा है कि गौतम नवलखा की भीमा कोरेगांव केस में भूमिका और भागीदारी थी। एनआईए ने चार्जशीट में यह भी कहा है कि नवलखा माओवादी कैडरों के साथ मीटिंग कर रहे थे।

RBI के फैसले से सभी उद्योग है संतुष्ट, कही ये बात

कांगड़ा एयरपोर्ट से नई फ्लाइट शुरू करेगा स्पाइसजेट, यहाँ देखें शेड्यूल

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी खबर, फेस्टिवल सीजन पर मिल रही है ये बेहतरीन सुविधा

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -