भीषण गर्मी के कारण ओडिशा में स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय 29 अप्रैल तक बंद

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों और आंगनवाड़ी केंद्रों को वर्तमान गर्मी की स्थिति के कारण पांच दिनों के लिए बंद करने की घोषणा की है।

उच्च शिक्षा विभाग ने कहा कि ओडिशा में सभी उच्च शिक्षा संस्थानों में कक्षा शिक्षण को राज्य में वर्तमान गर्मी की लहर के कारण 27 अप्रैल, 2022 से 2 मई, 2022 तक निलंबित कर दिया जाएगा।

तथापि, उच्चतर शिक्षा संस्थानों की परीक्षा, मूल्यांकन, प्रशासनिक और अनुसंधान प्रचालन सामान्य रूप से जारी रहेंगे। ओडिशा में सभी आंगनवाड़ी केंद्र 26 से 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे, महिला और बाल विकास विभाग ने भी अपनी नवीनतम घोषणा में कहा है।  इस सप्ताह की शुरुआत में, स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने कहा कि सभी स्कूल मंगलवार से पांच दिनों के लिए बंद रहेंगे।

विभाग ने कहा , "राज्य के हीटवेव के मद्देनजर, "विभाग के अधिकार क्षेत्र में आने वाले सभी सरकारी और निजी स्कूल 26 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे," उड़ीसा के कई हिस्सों में गंभीर हीटवेव का सामना करना पड़ रहा है, कुछ क्षेत्रों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक तक पहुंच गया है।

भारत के मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि ओडिशा के छोटे हिस्सों में अगले पांच दिनों के दौरान हीटवेव की स्थिति हो सकती है।  26 अप्रैल को, भुवनेश्वर में आईएमडी ने पूरे क्षेत्र के लिए हीटवेव अलर्ट जारी किया; 27 शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक था, और बलांगीर में सबसे गर्म स्टेशन था, जिसमें 44 डिग्री सेल्सियस की रीडिंग थी।

खेल जगत में पसरा मातम, भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कप्तान दुनिया को कहा अलविदा

4 जून से हरियाणा में होगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन

ब्राजील पैरा बैडमिंटन में तरूण और कदम ने जीता गोल्ड मेडल

 

 

Related News