हेलीकॉप्टर सौदे में सीएम के बेटे की रूचि पर SC ने दागा सवाल

नई दिल्ली : 2006-07 अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर की खरीद पर सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ सरकार से तीखा सवाल करते हुए पूछा है कि इस सौदे में मुख्यमंत्री रमन सिंह के बेटे की रुचि क्यों थी?. जस्टिस एके गोयल और जस्टिस यूयू ललित की पीठ ने बुधवार को राज्य से हेलीकॉप्टर खरीद में अनियमितता के आरोपों के बारे में पूछते हुए मुख्यमंत्री के बेटे से जुड़े विदेशी बैंक खाते पर भी सवाल किये है.

शीर्ष अदालत में दायर याचिका में इस मामले की जांच कराने की मांग की गई है. राज्य की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता महेश जेठमलानी से पीठ ने पूछा, 'अभिषेक सिंह जो राज्य के मुख्यमंत्री के बेटे भी हैं उनकी इसमें रुचि क्यों थी?. आपको हमें इस बारे में संतुष्ट करना है.' जेठमलानी ने कहा कि आरोप निराधार कटाक्ष हैं. इस तरह के दावों के पक्ष में कोई पर्याप्त प्रमाण नहीं है. याचिका में ये सभी बेबुनियाद आरोप हैं.'

गौरतलब है कि रमन सिंह सरकार इन दिनों गर्दिशो में चल रही है. आप के विधायकों को जिस आग में जलना पड़ा है, उसकी आंच छत्तीसगढ़ विधान सभा तक पहुंच गई है. कांग्रेस ने बीजेपी के विधायकों पर भी लाभ के पद पर रहने का आरोप लगाते हुए उनको पद से बेदखल करने की मांग की है.

छत्तीसगढ़-पांडिचेरी भी पहुंची 'लाभ' की आग

मंत्री के रिश्तेदार को बीच सड़क पर मारी गोली

छत्तीसगढ़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध पटाखों की खेप

 

Related News