SBI Card IPO के लिए अप्लाई करने से पहले जाने यह बात

 SBI Cards IPO के लिए बोली लगाने की मियाद पूरी हो चुकी है। इसके साथ ही कंपनी के 10,355 करोड़ रुपये से अधिक आकार के आइपीओ को गुरुवार को बोली लगाने के आखिरी दिन 26.54 गुना अधिक सब्सक्रिप्शन मिला है। इसके अलावा एक्सचेंज डेटा के अनुसार कंपनी ने 10 करोड़ से अधिक शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी। वहीं कंपनी को 266.16 करोड़ शेयरों के लिए बोली हासिल हुई है।वहीं  इसमें एंकर इंवेस्टर्स के लिए अलग से आवंटित 3.66 करोड़ शेयर मौजूद नहीं हैं। वहीं  ऐसे में सवाल ये उठता है कि जिन लोगों ने आइपीओ के लिए बोली लगाई है, उन्हें शेयरों के आवंटन के लिए कब तक का इंतजार करना पड़ेगा। इसके साथ ही अगर किसी को शेयर आवंटित नहीं होता है तो उन्हें रिफंड कब तक मिलेगा। इसके अलावा निवेशकों के लिए यह जानना भी जरूरी है कि कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग कब होगी और आपके अकाउंट में ब्लॉक पैसा कब अनब्लॉक होगा।

किस दिन होगा शेयरों का आवंटन SBI Card IPO Application के बाद निवेशकों को सबसे ज्यादा अलॉटमेंट की तारीख का इंतजार है। इसके साथ ही ऐसे में बताते चलें कि SBI Card IPO Allotment को अंतिम रूप दिए जाने की संभावित तारीख 11 मार्च, 2020 है। वहीं इसका मतलब है कि अगले बुधवार की शाम तक निवेशकों को यह मालूम चल जाएगा कि उन्हें शेयर अलॉट हुए हैं या नहीं। इसके बाद 12 मार्च से रिफंड का प्रोसेस शुरू हो जाएगा। 13 मार्च से डिमैट ट्रांसफर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

शेयर बाजारों में लिस्टिंग की तारीख SBI Card Stock Listing Date की बात की जाए तो कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग शेयर बाजार में 16 मार्च, 2020 यानी कि सोमवार को हो सकती है । इसके अलावा जिन निवेशकों ने भी यूपीआइ के जरिए इस आइपीओ के लिए मैंडेट दिया हुआ है, उस मैंडेट की समयसीमा 21 मार्च, 2020 को समाप्त हो जाएगी। वहीं इसका मतलब है कि आपके अकाउंट में ब्लॉक राशि का आप लिस्टिंग नहीं होने की स्थिति में उपयोग कर पाएंगे।

Gold Futures Price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जाने नया भाव

Yes Bank: निर्मला सीतारमण ने कहा, घबराने की जरुरत नहीं, डूबने नहीं देंगे आपका पैसा

लगातार दूसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम में हुआ बदलाव, जानिए आज के भाव

Related News