WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा की कप्तानी पर भड़के गांगुली, बोले- यदि मैं कैप्टन रहता तो...

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया है. खेल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट पर 327 रन कूट दिए हैं. ट्रेविस हेड ने बेहतरीन शतक जड़ा, तो स्टीव स्मिथ भी शतक से मात्र 5 रन दूर हैं और नाबाद हैं. टीम इंडिया के इस निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अब उस पर सवाल उठने लगे हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और BCCI के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने तो रोहित शर्मा की कप्तानी पर ही गंभीर सवाल उठा दिए हैं.

सौरव गांगुली ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि रोहित शर्मा की फील्ड प्लेसमेंट के चलते कंगारू टीम आसानी से रन बनाने में सफल रही. गांगुली ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया का स्कोर एक समय पर 3 विकेट पर 76 रन था, मगर रोहित ने ऐसी फील्डिंग सजाई कि ऑस्ट्रेलिया को बेहद आसानी से रन मिलते रहे. स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने स्ट्राइक रोटेट की और परिणाम ये रहा कि ऑस्ट्रेलिया अब ड्राइविंग सीट पर पहुंच चुका है. बता दें सौरव गांगुली ने शार्दुल ठाकुर पर भी सवाल उठाए. गांगुली ने शार्दुल की लेंग्थ और उनके रन लुटाने पर टिप्पणी की. पूर्व कप्तान ने कहा कि यदि वो भारत की कप्तानी कर रहे होते तो वो शार्दुल को कहते कि उन्हें विकेट नहीं लेना है, बल्कि उन्हें अपने 20 ओवर में बस 40 ही रन देने हैं.

बता दें शार्दुल ठाकुर ने WTC फाइनल में पहले दिन 18 ओवर डालते हुए 75 रन खर्च कर दिए. उनका इकॉनमी रेट 4.20 रन प्रति ओवर रहा जो कि टेस्ट के लिहाज से बहुत अधिक है. मोहम्मद शमी ने भी करीब 4 रन प्रति ओवर दिए. उमेश यादव का भी यही हाल रहा. इसका परिणाम यह निकला कि, ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही दिन 327 रन बना डाले. वहीं, इरफान पठान ने भी टीम इंडिया की गेंदबाजी पर सवाल उठाए हैं. हालांकि उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यदि दो माह तक आप 4 ओवर फेंको और अचानक आपको टेस्ट क्रिकेट खेलना पड़े तो ऐसा ही होता है. इरफान पठान ने इशारों ही इशारों में कहा कि IPL में खेलने के फ़ौरन बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों को टेस्ट फॉर्मेट में ढलने में समस्या हो रही है.

'टीम इंडिया का ये फैसला मेरी समझ से बाहर..', WTC फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मिली बढ़त, तो रोहित शर्मा पर भड़के गावस्कर

WTC Final: अगर ड्रा पर ख़त्म हुआ भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच, तो किसे मिलेगी ट्रॉफी ?

अमेरिका में सड़क पर गाड़ी खड़ी कर नमाज़ पढ़ते नज़र आए पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान, वायरल हुआ Video

 

Related News