फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास पर हमले के बाद आरोपी जेद्दा में हुआ गिरफ्तार

फ्रांसीसी शहर नीस में एक हमले के कुछ घंटों बाद, एक सऊदी व्यक्ति ने सऊदी अरब के जेद्दा में फ्रांसीसी वाणिज्य दूतावास के बाहर एक "तेज उपकरण" से फ्रांसीसी गार्ड पर हमला किया। हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया। फ्रांसीसी दूतावास ने कहा कि वाणिज्य दूतावास "एक चाकू से हमला जिसने एक गार्ड को निशाना बनाया" के अंत में था। वहीं अब यह खबर है कि अस्पताल में भर्ती गार्ड खतरे से बाहर है।

फ्रांसीसी दूतावास ने एक बयान में कहा, "फ्रांसीसी दूतावास एक राजनयिक चौकी के खिलाफ इस हमले की कड़ी निंदा करता है जिसे कुछ भी स्वीकार नहीं किया जा सका"। यह हमला पेरिस के नीस शहर में चाकू से हमले के कुछ ही घंटों बाद उसी दिन हुआ था जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई थी। हमलावर ने एक महिला के साथ हाथापाई की। हमलावर को "अल्लाहु अकबर" चिल्लाते हुए सुना गया था और हमले को आतंकवादी हमला माना जाता है। मेयर क्रिश्चियन एस्ट्रोसी ने ट्विटर पर कहा कि चाकू से हमला शहर के नोट्रे डेम चर्च में या उसके आसपास हुआ था और उस पुलिस ने हमलावर को हिरासत में लिया था।

 फ्रांस जो अभी भी चेचन मूल के एक व्यक्ति द्वारा इस महीने की शुरुआत में एक मध्य विद्यालय के शिक्षक की निंदा से दुखी है। हमलावर ने कहा कि वह शिक्षक को पैगंबर मोहम्मद को भाषण की आजादी के बारे में सबक सिखाने के लिए दंडित करना चाहता था। निंदा के बाद, फ्रांसीसी लोग दीवारों और मार्च पर कार्टून दिखाना शुरू करते हैं, जिससे मुस्लिम दुनिया के कुछ हिस्सों में गुस्सा पैदा हो गया, कुछ मुस्लिम देशों ने #BoycottFrance और Macron के एजेंडे को लागू किया।

पाक को बड़ा झटका, सऊदी अरब ने PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से हटाया

फ्रेंच चर्च में हुए हमले में तीन लोगों की गई जान, मेयर ने दिया 'आतंकवाद' का नाम

कोरोना के कारण भारत में सुस्त पड़ी सोने की डिमांड, मांग में 30 फीसद की गिरावट

Related News