पाक को बड़ा झटका, सऊदी अरब ने PoK और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नक्शे से हटाया

 

अबू धाबी: सऊदी अरब ने पाकिस्तान द्वारा कब्जा किए गए कश्मीर (PoK) और गिलगित-बाल्टिस्तान को पाकिस्तान के नए नक्शे से हटा दिया है। PoK कार्यकर्ता अमजद अयूब मिर्जा ने बुधवार को ट्वीट करते हुए इस बारे में दावा किया है। उन्होंने एक तस्वीर भी ट्वीटर पर साझा की है, जिसमें कैप्शन था, 'भारत के लिए सऊदी अरब का दिवाली तोहफा- पाकिस्तान के नक्शे से गिलगित-बाल्टिस्तान और कश्मीर को हटाया।'

न्यूज एजेंसी ANI ने मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, जानकारी देते हुए बताया है कि सऊदी अरब ने 21-22 नवंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन की अपनी अध्यक्षता के लिए एक 20 रियाल (सऊदी मुद्रा) का बैंकनोट जारी किया। यह बताया गया कि बैंकनोट पर छपे विश्व मानचित्र में गिलगित-बाल्टिस्तान और कश्मीर को पाकिस्तान के हिस्सों के रूप में नहीं दर्शाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि सऊदी अरब का यह कदम पाकिस्तान को अपमानित करने की कोशिश से कम नहीं है। भारत ने गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव पर आपत्ति जाहिर की थी। आपको बता दें कि पाक अक्सर हर मंच पर कश्मीर मुद्दा उठाने का प्रयास करता रहा है और ऐसे में सऊदी का यह कदम उसके लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं है। हालांकि, इस पर अभी तक पाक की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। 

फ्रेंच चर्च में हुए हमले में तीन लोगों की गई जान, मेयर ने दिया 'आतंकवाद' का नाम

कोरोना के कारण भारत में सुस्त पड़ी सोने की डिमांड, मांग में 30 फीसद की गिरावट

'पैगम्बर' के बाद अब 'चार्ली हेब्दो' ने छापा राष्ट्रपति एर्दवान का कार्टून, भड़का तुर्की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -